inspace haldwani
Home लाइफस्टाइल नई दिल्ली- अगर शादी फंक्शन में दिखना चाहते है सबसे अलग, तो...

नई दिल्ली- अगर शादी फंक्शन में दिखना चाहते है सबसे अलग, तो तैयार होते समय इन बातों का रखे खास ध्यान

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क: भारत में शादी बेहद शानदार ढंग से होती है। इसे भव्य और शानदार बनाने में हम भारतीय कोई कसर नहीं छोड़ते। शादी के दौरान इससे जुड़े कई कार्यक्रम भी होते हैं। ऐसे में अलग-अलग कार्यक्रमों में क्या पहना जाए, इसे लेकर कई लोग सोच में रहते हैं। मेहंदी कार्यक्रम में काले रंग का क्लासिक कुर्ता पायजामा या सफेद रंग के चूड़ीदार के साथ पीले रंग का कुतार् पहनना बेहतर रहेगा। ज्यादा पारंपरिक कार्यक्रमों में पायजामा के साथ कुर्ता पहनना हमेशा क्लासिक लुक देता है। हालांकि, ये चयन उन पुरुषों के लिए है जो अपने लुक के साथ ज्यादा प्रयोग नहीं करना चाहते और रिस्क नहीं लेना चाहते।

चाहते है बोल्ड और पारंपरिक लुक

अगर आप बोल्ड लेकिन पारंपरिक लुक चाहते हैं तो कुर्ते के साथ नेहरू जैकेट आपको हटकर लुक देगा। सबसे पहले सैफ अली खान इसमें नजर आए थे। इस लुक में यकीनन आप कार्यक्रम में छा जाएंगे। शर्ट और पैंट कार्यस्थल पर ही पहनना उपयुक्त होगा, न कि अपने सबसे अच्छे दोस्त की मेहंदी में। इसलिए, ऑफिस वीयर कपड़े इस तरह के कार्यक्रम में पहनने से बचें।

इस कार्यक्रम में शर्ट और पैंट के साथ नैहरू जैकेट मेहंदी या दिन के कार्यक्रम में पहना जा सकता है, लेकिन कॉकटेल पार्टी में थोड़ा भड़कीला परिधान पहनना उपयुक्त होगा। आप चाहें तो कुर्ते के साथ कढ़ाईदार शॉल ले सकते हैं या फिर फिटिंग वाला बंदगला पहन सकते हैं। यह याद रखें कि ऑक्सफोर्ड शर्ट या जैकेट के साथ डेनिम कैजुअल लुक के लिए तो सही है लेकिन फॉर्मल कार्यक्रमों में इसे पहनना उचित नहीं होगा।

किस चीस का रखें ध्यान

लंबे अरसे से भारत में पुरुष शादी के परिधान के तौर पर चूड़ीदार के साथ शेरवानी पहनते आ रहे हैं। दूल्हे का सबसे अच्छा दोस्त व बेस्ट मैन होने के नाते आपके लिए शेरवानी-चूड़़ीदार शानदार विकल्प हो सकता है। चाहे मैचिंग सूट हो या जैकेट और ट्राउजर, डबल ब्रेस्टेड सूट यह दिखाने के लिए पहनना बेहतर होगा कि आप स्टाइल को लेकर संजीदा होने के साथ-साथ फिटनेस पर भी ध्यान देते हैं।

ज्यादा स्मार्ट लुक के लिए पॉकेट स्क्वेयर, लेपल पिन्स या बो टाई या खूबसूरत ब्रोच लगा सकते हैं। शादी में जींस पहनना बिल्कुल उचित नहीं होगा और न लेदर जैकेट पहनें। इस तरह के परिधान पारंपरिक कार्यक्रमों में नहीं पहनें।

Related News

नई दिल्ली- टाटा के इस फैसले से चीन को उठाना पड़ेगा नुक्सान, होगा ये बड़ा बदलाव

देश की सबसे बड़ी ऑनलाइन ग्रॉसरी कंपनी बिग बास्केट में सबसे बड़ा हिस्सेदार अब टाटा ग्रुप होने जा रहा है। टाटा ने स्पष्ट किया...

विटामिन डी की कमी को दूर, आजमाये डॉ. एनसी पाण्डेय के टिप्स

विटामिन डी की कमी स्वास्थ्य से जुड़ी आम समस्या बन गई है। असल में विटामिन डी वसा घुलनशील होता है जिसका सीधा स्रोत सूर्य...

गुणों से भरपूर है लौंग

लौंग औषधीय गुणों से भरपूर मसाला है जो हमारे खाने का स्वाद बढ़ाती है। लौंग कई बीमारियों का उपचार करने में भी किया जाता...

खाने में शामिल करें ये फल और सब्जिया तो लीवर रहेगा दुरूस्‍त

शरीर को स्वस्थ्य रखने के लिए लीवर का हेल्दी होना भी बहुत जरूरी है। लीवर शरीर को डिटॉक्‍स करने का काम करता है। लीवर...

नई दिल्ली- जाने क्या है सब्जियों के राजा बैंगन का इतिहास, इन बीमारियों के लिए है फायदेमंद

भर्ता हो या फिर बिहारी लिट्टी के साथ खाए जाने वाला चोखा, टमाटर और मटर के साथ लजीज सब्जी भी कम नहीं। बात सब्जियों...

नई दिल्ली- स्वादिष्ठ नेपाली पिज्ज़ा बनाने की ये है पूरी रैसिपी, इन चीजों की मदद से तैयार करें होम मेड पिज़्ज़ा

पिज्जा का स्वाद अनोखा होता है यही वजह है कि कई लोगों को पिज्जा काफी पसंद होता है। लेकिन क्या आपने कभी नेपाली पिज्ज़ा...