iimt haldwani

नई दिल्ली- अमृतसर में हमले के बाद राजधानी दिल्ली में बढ़ाई सुरक्षा, जाने और कहा घोषित हुआ हाई अलर्ट

166

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क: अमृतसर हमले के बाद अब दिल्ली और यूपी में भी हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। अमृतसर की घटना के बाद दिल्ली स्थित पुलिस मुख्यालय में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक हुई। बैठक के बाद राजधानी दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था बनाने के लिए सुरक्षाबलों की 20 कंपनियां तैनात की गई हैं। इन्हें खासतौर से भीड़भाड़ वाले इलाकों में गश्त करने को कहा गया है। यूपी के अयोध्या, मथुरा और वाराणसी समेत प्रमुख धार्मिक स्थलों पर सघन जांच की जा रही है।

drishti haldwani

बढ़ाई सुरक्षा व्यवस्था

सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त के करने व संदिग्धों पर पैनी नजर रखने के लिए अत्याधुनिक हथियारों से लैस कमांडो वाहन दस्ते ‘पराक्रम’ की 14 अलग-अलग स्थानों पर तैनाती कर दी गई है। उधर, यूपी के एडीजी कानून-व्यवस्था आनंद कुमार ने धार्मिक स्थलों व प्रमुख प्रतिष्ठानों की सुरक्षा बढ़ाने, भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर जांच कराने तथा अंतरराज्यीय सीमाओं में सघन चेकिंग कराने के निर्देश दिए हैं।

अमृतसर हमले के बाद राजधानी के भीड़भाड़ वाले इलाकों में विशेष चौकसी बरती जा रही है। खासतौर से हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशन, बस अड्डे, भीड़भाड़ वाले बाजार, शॉपिंग मॉल और धार्मिक व ऐतिहासिक महत्व के ठिकानों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दिल्ली पुलिस के रिजर्व दस्ते के अलावा अर्धसैनिक बलों के जवानों की भी तैनाती कर दी गई है।