यहां प्रशासन की नाक के नीचे सजा था नाबालिक की शादी का मंडप, ऐसे हुआ अपराध का पर्दाफाश

Child Marriage, उधमसिंहनगर के गदरपुर में बाल विवाह करना दूल्हे को भारी पड़ गया। विवाह समारोह के बीच में धमकी पुलिस दोनों पक्षों को उठा कर थाने ले आई। नाबालिक के विवाह (Child Marriage) की सूचना गदरपुर स्थित ग्राम मुकंदपुर की रहने वाली आंगनबाड़ी कार्यकत्री मनप्रित कौर ने पुलिस को दी। सूचना पर थानाध्यक्ष जसविंदर
 | 
यहां प्रशासन की नाक के नीचे सजा था नाबालिक की शादी का मंडप, ऐसे हुआ अपराध का पर्दाफाश

Child Marriage, उधमसिंहनगर के गदरपुर में बाल विवाह करना दूल्हे को भारी पड़ गया। विवाह समारोह के बीच में धमकी पुलिस दोनों पक्षों को उठा कर थाने ले आई। नाबालिक के विवाह (Child Marriage) की सूचना गदरपुर स्थित ग्राम मुकंदपुर की रहने वाली आंगनबाड़ी कार्यकत्री मनप्रित कौर ने पुलिस को दी। सूचना पर थानाध्यक्ष जसविंदर सिंह बिष्ट पुलिस टीम के साथ ग्राम मुंकदपुर स्थित कुरबान अली के भी पर पहुंचे। वहां पर हो रही शादी को रुकवाने के बाद दोनों पक्षो के परिवारों को हिरासत में ले थाने लाया गया। सूचना पर बाल संरक्षण समीति की अध्यक्षा रजनीश बत्रा भी मौके पर पहुंच गईं।

यहां प्रशासन की नाक के नीचे सजा था नाबालिक की शादी का मंडप, ऐसे हुआ अपराध का पर्दाफाश

पुलिस ने लौटाई बारात

थानाध्यक्ष ने बताया कि आनंदपुर बरेली निवासी अशोक कुमार भट्ठे पर काम कार्य करता है। वहीं परचुआ बरेली निवासी महेश कुमार भी परिवार सहित यहां काम कर रहा है। महेश कुमार ने अपने बेटे अपने बेटे सतीश (19) का रिश्ता अशोक कुमार की नाबालिग बेटी (16) के साथ तय कर दिया। दोनों की शादी की सूचना पर थानाध्यक्ष ने लड़के पक्ष को फटकार लगाते हुए हिदायत देकर बारात वापिस ले जाने को कहा, यहां दोनों पक्षों ने थानाध्यक्ष को बताया कि उन्हें मालूम नही था कि कम उम्र में शादी करना अपराध है। इसलिए उन्होंने शादी करने का फैसला लिया था। इधर,(Child Marriage) बाल विवाह कि प्रथा पर अंकुश लगाने के लिए कार्य कर रही बाल समाज कल्याण समीति की अध्यक्षा बत्रा ने दोनों पक्षों की काउंसलिंग की।