उत्तराखंड के इन तीन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने दी जानकारी

कुमांऊ में मानसून के चलते बारिश का दौर अभी जारी है उत्तराखंड के कुछ जिलों मानसून के दौरान पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है जिस कारण मौसम विभाग ने भी आगामी चैबिस घंटे में कुमांऊ के तीन जनपदों में भारी बारिश होने की चेतावनी दी है। बता दें कि तीन जनपदों को
 | 
उत्तराखंड के इन तीन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने दी जानकारी

कुमांऊ में मानसून के चलते बारिश का दौर अभी जारी है उत्तराखंड के कुछ जिलों मानसून के दौरान पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है जिस कारण मौसम विभाग ने भी आगामी चैबिस घंटे में कुमांऊ के तीन जनपदों में भारी बारिश होने की चेतावनी दी है। बता दें कि तीन जनपदों को छोड़कर बाकी के जनपदों में भी धीमी बारिश का दौर जारी रहेगा। कुमांऊ मंडल को छोड़ गढ़वाल मंडल में बारिश होने की आंशका फिलहाल कम बताई जा रही है। मंगलवार व बुधवार को देहरादून, मसूरी व उत्तरकाशी समेत गढ़वाल के कई जिलों में बारिश हुई जिस वजह से आसमान में हल्के बादल रहे। इस दौरान कुमांऊ के भी कई इलाकों में बारिश होती रही।

उत्तराखंड के इन तीन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने दी जानकारी

मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड में नैनीताल, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में भारी बारिश सम्भावना बताई गई है और इसके लिए चेतावनी भी जारी की गई है। उधर कुमांऊ के पिथौरागढ़ में बारीश के चलते लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बारिश के कारण सोमवार को मुनस्यारी में एक मकान ध्वस्त हो गया जिस कारण परिवार के लोगों को भागकर जान बचानी पड़ी। कुमांऊ में सबसे ज्यादा बारिश का इलाका फिलहाल के लिए बागेश्वर बना हुआ है। वहीं पिथौरागढ़ में भी बारिश का दौर अभी जारी है। गढ़वाल की बात करें तो गढ़वाल में सबसे अधिक बारीश का इलाका रूद्रप्रयाग बना हुआ है।