गर्मी में सिर दर्द से है परेशान, तो आजमाये डा. एनसी पाण्डेय के ये उपाय

गर्मी में तेज धूप और ज्यादा गर्मी से अक्सर लोगों को सिरदर्द की समस्या का सामना करना पड़ता है। कभी-कभी ये इंसान को अंदर से रुला देता है। इसमें इतना तेज दर्द होता है कि इंसान रोने लगता है। इसका दर्द कई दिनों तक रहता है। इसमें सिर के आधे हिस्से में दर्द रहता है।
 | 
गर्मी में सिर दर्द से है परेशान, तो आजमाये डा. एनसी पाण्डेय के ये उपाय

गर्मी में तेज धूप और ज्यादा गर्मी से अक्सर लोगों को सिरदर्द की समस्या का सामना करना पड़ता है। कभी-कभी ये इंसान को अंदर से रुला देता है। इसमें इतना तेज दर्द होता है कि इंसान रोने लगता है। इसका दर्द कई दिनों तक रहता है। इसमें सिर के आधे हिस्से में दर्द रहता है। माइग्रेन सिर के एक तरफ होने वाला दर्द है जो एक तरह से सिर के आधे हिस्से में अटैक करता है। कुछ लोगों को यह दर्द सिर के बीचो-बीच में होता है और कुछ लोगों को सिर के दोनों तरफ। इसकी जानकारी आज साहस होम्योपैथिक के विशेषज्ञ डा. एनसी पाण्डेय ने विस्तारपूर्वक अपने चैनल के माध्यम से दी।

डा. एनसी पाण्डेय ने बताया कि गर्मी में अक्सर सिर दर्द या फिर किसी अन्य तरह की समस्या लोगों में देखने को मिलती है। इसका इलाज आप होम्योपैथिक से भी कर सकते है। इसकी जानकारी उन्होंने एक वीडियो के माध्यम से दी है। अगर आप भी गर्मी में सिर दर्द या किसी अन्य समस्या से परेशान है तो यह वीडियो आपके लिए फयादेमंद हो सकता है।