हरिद्वार- अब घर-घर जाकर होगी कोरोना जांच, सीएम ने दिखाई हरी झण्डी

प्रदेश भर में कोरोना संक्रमण के चलते लोगों की सुरक्षा के लिये सरकार अथक प्रयास कर रही है, इस बार उत्तराखंड सरकार ने कोरोना से लोगों की सुरक्षा के लिये एक ऐसा माध्यम चुना है, जिसमें लोगों को सैम्पलों की जांच के लिये कोरोना टेस्टिंग लैब में नही जाना पड़ेगा। दरअसल मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत
 | 
हरिद्वार- अब घर-घर जाकर होगी कोरोना जांच, सीएम ने दिखाई हरी झण्डी

प्रदेश भर में कोरोना संक्रमण के चलते लोगों की सुरक्षा के लिये सरकार अथक प्रयास कर रही है, इस बार उत्तराखंड सरकार ने कोरोना से लोगों की सुरक्षा के लिये एक ऐसा माध्यम चुना है, जिसमें लोगों को सैम्पलों की जांच के लिये कोरोना टेस्टिंग लैब में नही जाना पड़ेगा। दरअसल मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सीएम आवास सचल संक्रमण परीक्षण एंव रिपोर्टिंग कोविड-19 की प्रयोगशाला का शुभारम्भ किया है।

अब यह वाहन लैब विभिन्न क्षेत्रों में जाकर लोगों के सैम्पलों की जांच करेगी। मुख्यमंत्री ने इस कोरोना एंटीजन टेस्ट लेने वाली मित्र लैब्स वाहन को हरी झंडी दिखाकर विभिन्न क्षेत्रों की ओर रवाना कर दिया है। मुख्यमंत्री ने बताया कि फिलहाल यह कोरोना एंटीजन टेस्ट वाहन लैब हरिद्वार के लिये ही सम्भव है। लेकिन जल्द इसे अन्य हर गांव और गलियों में के लिये भी शुरू किया जायेगा।

अब यह लैब हरिद्वार के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर कोरोना सैम्पलों की जांच के साथ ही एंटीजन टेस्ट भी करेगी। आपको बता दें कि सरकार ने तेजी से बड़ रहे कोविड-19 के मामलों को देखते हुए इसके प्रभाव और दुष्परिणाम से लोगों की सुरक्षा के लिए यह कदम उठाया है, यह पहल जल्द ही हर गांव व गलियों के लिये भी शुरू की जायेगी।