हरिद्वार- भीख मांगने वाली हंसी से मिलने पहुंची राज्य मंत्री रेखा आर्य, इस विभाग में किया नौकरी देने का वादा

अल्मोड़ा जिले की हंसी के हरिद्वार में भिक्षा मांगने की खबर अमर उजाला में छपने के बाद मंगलवार को राज्य मंत्री रेखा आर्य उनसे मिलने पहुंचीं। मंत्री रेखा आर्य ने हंसी को समाज कल्याण विभाग में नौकरी देने की बात कही है। जानकारी के अनुसार आपको बता कि सोमवार को अल्मोड़ा जिले के सोमेश्वर क्षेत्र में
 | 
हरिद्वार- भीख मांगने वाली हंसी से मिलने पहुंची राज्य मंत्री रेखा आर्य, इस विभाग में किया नौकरी देने का वादा

अल्मोड़ा जिले की हंसी के हरिद्वार में भिक्षा मांगने की खबर अमर उजाला में छपने के बाद मंगलवार को राज्य मंत्री रेखा आर्य उनसे मिलने पहुंचीं। मंत्री रेखा आर्य ने हंसी को समाज कल्याण विभाग में नौकरी देने की बात कही है। जानकारी के अनुसार आपको बता कि सोमवार को अल्मोड़ा जिले के सोमेश्वर क्षेत्र में रहने वाली हंसी प्रहरी के हरिद्वार में भीख मांगने की खबर अमर उजाला में छपी थी। दोपहर तक यह खबर शहर में आग की तरह फैल गई।

जिसके बाद कुछ लोगों ने तत्काल उनकी आर्थिक मदद के लिये हाथ आगे बढ़ाये और इसी दौरान मंत्री रेखा आर्य भी हंसी प्रहरी का हालचाल जानने वहां पहुंची जिस कारण उन्होने हंसी को समाज कल्याण विभाग में नौकरी देने की बात कही है। वही मौके पर एसडीएम ने भी हंसी प्रहरी से मिलकर हालचाल जाना और तीन दिन के अंदर उन्हें आवास दिलाने का आश्वासन दिया।

खुफिया विभाग ने जुटाई हंसी के बारे में जानकारी

दरअसल हंसी कुमाऊं विश्वविद्यालय की होनहार और डबल एमए करने वाली छात्रा रह चुकी है, वह एसएसजे कैंम्पस अल्मोड़ा में छात्रा उपाध्यक्ष भी रह चुकी है। और फर्राटेदार अंग्रेजी बोलती है। आपको बताते चलें कि खुफिया विभाग के एक दरोगा ने हंसी के बारे में पूरी जानकारी जुटाई है, जिसमें बैरागी कैंप निवासी शालिनी नागरकोटी की भी कुछ जानकारियां मिली है। दरअसल शालिनी नागरकोटी हंसी प्रहरी से एक क्लास आगे थी। उन्होने भी हंसी के साथ ही अल्मोड़ा एसएसजे कैंपस में पढ़ाई की थी।

हंसी की खबर अमर उजाला में पढ़ने के बाद वह हंसी से मिलने पहुंची और उनकी मदद करनी चाही लेकिन हंसी नाराज हो गई गई लेकिन समय बाद सामान्य होने पर हंसी ने शालिनी से कई पुरानी बातें शेयर की। वही बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ की ब्रांड एंबेसडर मनु शिवपुरी भी हंसी को खबर लेने पहुंची उन्होने हंसी और उनके बेटे के रहने की व्यवस्था व नौकरी की व्यवस्था का प्रस्ताव रखा है।