हरिद्वार-कुंभ मेले को लेकर अखिल भारतीय क्षत्रिय परिषद की अहम बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

हरिद्वार- कुंभ मेला- 2021 बड़ा अखाड़ा में अखिल भारतीय क्षत्रिय परिषद की केंद्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई। बैठक सुबह 11 बजे आरंभ होनी थी लेकिन किन्हीं कारणों से यह देर से शुरू हुई। इस दौरान अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी और राष्ट्रीय महामंत्री महंत हरि गिरि सहित सभी तेरह अखाड़ों के प्रतिनिधि
 | 
हरिद्वार-कुंभ मेले को लेकर अखिल भारतीय क्षत्रिय परिषद की अहम बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

हरिद्वार- कुंभ मेला- 2021 बड़ा अखाड़ा में अखिल भारतीय क्षत्रिय परिषद की केंद्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई। बैठक सुबह 11 बजे आरंभ होनी थी लेकिन किन्हीं कारणों से यह देर से शुरू हुई। इस दौरान अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी और राष्ट्रीय महामंत्री महंत हरि गिरि सहित सभी तेरह अखाड़ों के प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं।

देहरादून-आयुष्मान योजना में इतने लाख लोगों को मिला फायदा, खर्च हुए 230 करोड़ रुपये
बैठक में प्रमुख रूप से कुंभ के आयोजन और उसकी तैयारियों को लेकर सरकार की मंशा पर चर्चा की जा रही है। इस दौरान अखाड़ा परिषद और संत महात्माओं का कहना है कि जब देश में कोरोना वायरस का तार घट रहा है और देश के विभिन्न हिस्सों में राजनीतिक रैलियां और चुनाव आदि हो रहे हैं तो ऐसे में कुंभ के आयोजन को सीमित करना या नहीं करना अनुचित है। अखाड़ा परिषद की मांग है कि राज्य सरकार वर्ष 2010 की तरह 2021 में भी कुंभ का भव्य आयोजन करें। सरकार की मंशा इस बाबत साफ नहीं है। साथ ही उसकी तैयारियां भी बेहद धीमी है और पिछड़ी हुई हैं।