हल्द्वानी- दिल्ली में 26 जनवरी की परेड में नजर आयेगा हल्द्वानी का ये लाल, ऐसी की परेड में शामिल होने की तैयारी

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क- एक बार फिर देवभूमि का नाम रोशन हुआ है। इस बार उत्तराखंड का नाम रोशन करने वाले हल्द्वानी (हल्दूचौड़) के भाष्कर चोपड़ा है। आगामी वर्ष 2019 में गणतंत्र दिवस परेड के लिए भाष्कर का चयन हुआ है। उनके चयन से क्षेत्र में खुशी का माहौल है। भाष्कर चोपड़ा 26 जनवरी 2019 को
 | 
हल्द्वानी- दिल्ली में 26 जनवरी की परेड में नजर आयेगा हल्द्वानी का ये लाल, ऐसी की परेड में शामिल होने की तैयारी

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क- एक बार फिर देवभूमि का नाम रोशन हुआ है। इस बार उत्तराखंड का नाम रोशन करने वाले हल्द्वानी (हल्दूचौड़) के भाष्कर चोपड़ा है। आगामी वर्ष 2019 में गणतंत्र दिवस परेड के लिए भाष्कर का चयन हुआ है। उनके चयन से क्षेत्र में खुशी का माहौल है। भाष्कर चोपड़ा 26 जनवरी 2019 को दिल्ली के परेड ग्राउंड पर नजर आयेंगे। भाष्कर चोपड़ा हल्दूचौड़ के लाल बहादुर शास्त्री राजकीय महाविद्यालय के छात्र है। इससे पहले भी वह महाविद्यालय का नाम रोशन कर चुके हैं। अब उनके 26 जनवरी 2019 को दिल्ली के परेड में शामिल होने की खबर से महाविद्यालय के अलावा उनके परिजनों और चाहने वालों में खुशी का माहौल है। उत्तराखंड से केवल दो युवाओं को चयन हुआ है। परेड में शामिल होने वाला दूसरे प्रतिभागी श्रीनगर के उदित शर्मा है।

हल्द्वानी- दिल्ली में 26 जनवरी की परेड में नजर आयेगा हल्द्वानी का ये लाल, ऐसी की परेड में शामिल होने की तैयारी

भाष्कर ने झारखंड में की थी ट्रेनिंग

भाष्कर चोपड़ा ने बताया कि वह टीआरडी प्रशिक्षण के लिए झारखंड गये थे। वहां प्रशिक्षण के बाद उनका चयन गणतंत्र दिवस परेड के लिए हुआ। भाष्कर चोपड़ा हल्दूचौड़ के रहने वाले है। उनके पिता प्रकाश चन्द्र चोपड़ा किसान और माता तुलसी देवी गृहणी हंै। उन्होंने बताया कि उनका चयन एनएसएस (राष्ट्रीय सेवा योजना) के तहत हुआ जिसमें दौड़ से लेकर सभी एक्टविटीज करायी जाती है। इसके बाद एनएसएस वालों को पीआडी के लिए झारखंड भेजा जाता है। जहां करीब एक सप्ताह तक उनकी टे्रनिंग हुई जिसमें गीत-संगीत से लेकर हर तरह का टेलेंट देखा जाता है। इसके बाद पीआरडी का रिजल्ट घोषित किया जाता है। जिसमें उनका चयन हुआ है। इससे पहले भी भाष्कर चोपड़ा कई प्रतियोगिताओं का हिस्सा बने है। उन्होंने बताया कि वह देश सेवा करना चाहते है और इन दिनों आर्मी की तैयारी में जुटे है। भाष्कर ने बताया कि उन्हें खुशी है कि वह गणतंत्र दिवस जैसे देश के बड़े समारोह में प्रतिभाग करेंगे। अपने चयन से भाष्कर कापी खुश नजर आये। उन्होंने इसका श्रेय अपने माता-पिता और गुरूजनों को दिया।