iimt haldwani

हल्द्वानी- युका अवार्ड की दौड़ में अमर लोकगायक पप्पू कार्की भी शामिल, सर्वश्रेष्ठ गायक के चयन को ऐसे करें अपना वोट

196

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क-अमर लोकगायक पप्पू कार्की ने उत्तराखंड ही नहीं विदेशों में भी अपने गीतों से धूम मचाई। आज भी शादी-विवाह व पार्टियों में पप्पू कार्की के गीतों का कब्जा है। 9 जून को एक सडक़ हादसे में उत्तराखंड ने यह अमर लोकगायक खो दिया लेकिन उनकी गीतों की धमक हमेशा उत्तराखंड की संस्कृति जुड़े रहेंगे। इसी क्रम में यंग उत्तराखंड सिने अवार्ड (युका)- 2019 की रूपरेखा तय हो गई है। सर्वश्रेष्ठ गायकों की सूची में अमर लोकगायक पप्पू कार्की का नाम शामिल है। यह अवार्ड सर्वश्रेष्ठ गायक, गायिका, गीतकार, संगीतकार, निदेशक समेत सात वर्गों में दिया जाना है। जिसके लिए 31 लोगों के नाम शामिल हैं।

amarpali haldwani

16 को दिल्ली में होगा समारोह

प्रवासी उत्तराखंडियों का संगठन यंग उत्तराखंड पिछले आठ वर्षों से इस कार्याक्रम आयोजन करा रहा है। आगामी 16 फरवरी को दिल्ली सिविल लाइन के शाह ऑडिटोरियम हॉल में इस समारोह आयोजन किया जा रहा है। इस समारोह के मुख्य अतिथि पद्म विभूषण डॉ. मुरली मनोहर जोशी होंगे। वही निर्णायक मंडल में गीतकार डा. सतीश कालेश्वरी, रंगकर्मी हेम पंत, संगीत शिक्षक सुधांशु बहुगुणा, जौनसारी गायक खजान दत्त शर्मा के नाम शामिल हैं।.

http://younguttarakhand.org/yuca19/votes.php?fbclid=IwAR3rnjCInbJxuG_zvmK5hqZUQBm3pmqGgv1iqQ6cVBVxyjfDKtKwYMdV1yA

लिंक पर क्लिक कर करें वोट

इस समारोह में सर्वश्रेष्ठ की सूची में गायकों, गीतकारों को अवार्ड दिलाने के लिए आप भी ऑनलाइन वोट कर सकते हैं। वोट के जोड़ को जूरी सदस्य के रूप में स्वीकार किया जाएगा। सर्वश्रेष्ठ गायकों में प्रह्लाद मेहरा, श्रेय नौटियाल, वीरेंद्र राजपूत, स्व. पप्पू कार्की, सन्नी दयाल के नाम शामिल है।