iimt haldwani

हल्द्वानी-अब अपण दुकान में मिलेंगे पहाड़ के उत्पाद, ऐसे खरीद और बेच सकते है अनाज

553

हल्द्वानी-The Pahari Store आज मुखानी में अपण दुकान का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि दिनेश चंद्र ढोंडियाल सीओ हलद्वानी, मोहन सिंह बंगयाल सेवानिवृत आई जी (उत्तराखंड पुलिस) रहे। दुकान में पहाड़ का पूरा सामान उपलब्ध रहेगा। अपण दुकान दिनेश ल्वेशाली, गौरव जोशी, गोविन्द पन्त द्वारा शुरू किया गया है। अपण दुकान के संचालक हल्द्वानी ऑनलाइन संस्था के समाज सेवक हैं जिनके द्वारा शहर में सर्वजन हिताय कई योजनाएं भी चलाई जाती हैं। अपण दुकान में पहाड़ के समस्त उत्पादों को सीधे किसानों द्वारा क्रय कर के प्रोसेस कर के जनता के बीच में बिक्री के लिए लाया जाता है।

drishti haldwani

pahadi store

इस अवसर पर गौरव जोशी ने बताया उक्त स्टोर को खोलने के मुख्य दो कारण रहे। पहला आपको एक छत के नीचे पहाड़ों की समस्त वस्तुएं उपलब्ध हो सकें और दूसरा पहाडों से इस दुकान में समस्त सामान मंगवाया जाएगा, जो कहीं न कहीं किसी रूप में अपने पहाड़ के लोगों को रोजगार देगा। उनकी यह पहल पहाड़ों से हो रहे पलायन को रोकने में मदद करेगा।

pahadi store
स्थानीय एवं प्रवासी उत्तराखंडियों ने भी इस प्रयास को सराहा और सोशल मीडिया साइट्स पर भी अपण दुकान को बहुत प्रशंसा मिल रही है।