हल्द्वानी-युवा गायिका मैथिली ठाकुर ने गाया स्व.गोपाल बाबू गोस्वामी का कुमाऊंनी गीत, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

हल्द्वानी- उभरती युवा गायिका मैथिली ठाकुर ने उत्तराखंड के सुर सम्राट स्व. गोपाल बाबू गोस्वामी जी का कुमाऊंनी मांगलिक गीत सुवा रे सुवा बनखंडी सुवा को गाकर खूब वाहवाही लूटी है। इस गीत का वीडियो जैसे ही शोसल मीडिया पर आया तो शेयर करने वाली की संख्या सैकड़ों में पहुंच गई। बता दें कि मैथिली
 | 
हल्द्वानी-युवा गायिका मैथिली ठाकुर ने गाया स्व.गोपाल बाबू गोस्वामी का कुमाऊंनी गीत, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

हल्द्वानी- उभरती युवा गायिका मैथिली ठाकुर ने उत्तराखंड के सुर सम्राट स्व. गोपाल बाबू गोस्वामी जी का कुमाऊंनी मांगलिक गीत सुवा रे सुवा बनखंडी सुवा को गाकर खूब वाहवाही लूटी है। इस गीत का वीडियो जैसे ही शोसल मीडिया पर आया तो शेयर करने वाली की संख्या सैकड़ों में पहुंच गई। बता दें कि मैथिली ठाकुर भोजपुरी गीत, भजन आदि गाती है। मैथिली के साथ उनके भाई ऋषभ ठाकुर और अयाची ठाकुर वाद्य यंत्रों के साथ संगत करते दिख रहे है। अब सुर सम्राट स्व. गोपाल बाबू गोस्वामी जी के इस गीत को गाकर खूब वाहवाही लूट रही है।

इस गीत को गाने की जानकारी जब गोस्वामी परिवार को मिली तो सुर सम्राट स्व. गोपाल बाबू गोस्वामी जी की धर्मपत्नी मीरा गोस्वामी और पुत्रों ने गायिका मैथिली ठाकुर को बधाई देते हुए उनका धन्यवाद भी अदा किया। सुर सम्राट स्व. गोपाल बाबू गोस्वामी जी के सुपुत्र लोकगायक रमेश बाबू गोस्वामी ने बताया कि यह गीत उनके पिता ने 1980 के दशक में गाया था। जो उस समय के सबसे सुपरहिट मांगलिक गीतों में से एक है। गोपाल बाबू गोस्वामी जी के इस एलबम का नाम विवाह है। जिसमें आठ गीत है। चार गीत बारात स्वागत के और चार गीत बारात विदाई के है। ये सभी गीत गोपाल बाबू गोस्वामी (आरबीजी) यू-ट्यूब चैनल में आपको सुनने को मिल जायेंगे।

युवा गायिका मैथिली ठाकुर ने यही से इस गीत को सुनकर गाने का निर्णय लिया। रमेश बाबू गोस्वामी ने बताया कि किसी परिचित ने उनके चैनल पर कमेंट करते हुए मैसेज किया था मैथिली ठाकुर गोस्वामी परिवार से इस गीत में कई शब्दों का अर्थ जानना चाहती है और इस गीत को गाना चाहती है। जिसके लिए मैथिली ने उनसे एप के जरिये जुडऩे की कोशिश की, लेकिन नेटवर्क की समस्या के चलते उनका संपर्क नहीं हो सका। उनके पिता के गीत को गाने की जानकारी उन्हें करीब एक माह पहले से थी। अब जब वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो उन्होंने कहा कि यह उनके पिता सुर सम्राट स्व. गोपाल बाबू गोस्वामी जी को सच्ची श्रद्धांजलि है।

बता दें कि सुर सम्राट स्व. गोपाल बाबू गोस्वामी जी ने उत्तराखंड संगीत को एक बड़ी पहचान दिलाई। आज कई युवा गायक उनके गीतों को रिमिक्स कर गा रहे है। अब मैथिली ठाकुर ने उनके गीत सुवा रे सुवा को गाकर पूरे देशभर में खूब वाहवाही लूटी है। अगर आपकों गोपाल बाबू गोस्वामी जी के विवाह एलबम और गीत की सुनने है तो आप गोपाल बाबू गोस्वामी (आरबीजी) यू-ट्यूब चैनल पर जाकर इन गीतों को सुन सकते है।