iimt haldwani

हल्द्वानी-सेहत बनाने के लिए यशपाल आर्य ने किया चैतन्य हेल्थ क्लब का शुभारंभ, ऐसे बनाये मसल्स

186

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क-आज मुखानी स्थित चैतन्य हेल्थ क्लब का कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य, नैनीताल विधायक संजीव आर्य और पूर्व राज्य दर्जा मंत्री हेमंत द्विवेदी ने शुभारंभ किया। इस अवसर में कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने मशीन में टेस्ट के तौर पर व्यायाम किया और अपनी मसल्स बनाई। आर्य ने कहा कि स्वास्थ्य की दृष्टि से यह एक अच्छी पहल है। इससे लोग जुड़ेंगे और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखेंगे। आज भागदौड़ भरी जिंदगी में इंसान अपने स्वास्थ्य का ध्यान नहीं रख पाता ऐसे में शहर में इस तरह के हेल्थ क्लब खोलना एक अच्छी पहल है। उन्होंने चैतन्य हेल्थ क्लब के एमडी नंदिता पााण्डेय व गोकुल पाण्डेय को बधाई दी।

amarpali haldwani

एक की छत के नीचे सबकुछ

इस मौके पर एमडी नंदिता पााण्डेय व गोकुल पाण्डेय ने संयुक्त से जानकारी देते हुए बताया कि यह शहर का एक मात्र ऐसा जिम है जिसमें एक ही छत के नीचे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजें है। उन्होंने बताया कि यहां जिम के लिए ट्रेनर भी मौजूद है। हमारा लक्ष्य सेहत के प्रति लोगों को जागरूक करना है। यहां हर उम्र के लोग अपने फिटनेस के लिए पहुंच सकते है। उन्होंने बताया कि यहां बच्चों के स्वीमिंग पुल जो की 13 बाई 20 एरिया में बना है। वहीं युवाओं के लिए 30 बाई 70 फिट एरिया मे स्वीमिंग बनाया गया है। जिसमें लोग नहाने का आनंद ले सकते है। इसके अलावा स्वीमिंग पुल की खास बात यह है कि यह सर्दी और गर्मी दोनों मौसम में नहाने के लिए अनुकूल है। यहां फिटनेस से जुड़े हर तरह की अलग-अलग मशीनें मौजूद है।

जिससे लोग आसानी से अपनी फिटनेस के लिए इस्तेमाल कर सकते है। इसके अलावा क्लब में ट्रेनर जिम करने के सही तरीके, जिम करने की स्टेप्स, वार्म अप के अलावा बाकि अलग-अलग एक्टविटीज के बारे में बारीकी से समझाते है। जिससे लोगों में जागरूकता फैल सकें और लोग अपनी सेहत का ध्यान रख सके।