हल्द्वानी में हुआ विश्व का सबसे अनोखा योग, जानिये आखिर क्यों 90 लाख टन कूड़े के ढेर पर लोगों ने किया योगाभ्यास

हल्द्वानी-आज विश्व भर में योग दिवस मनाया जा रहा है। भारत द्वारा शुरू की योग की कला आज विश्व में अपना लोहा मनवा रही है। लेकिन हल्द्वानी में एक क्षेत्र ऐसा भी रहा जहां पर लोगों के कूड़े ढेर में बैठकर योगाभ्यास किया जो काफी चर्चाओं में है। यहां टचिंग ग्राउंड पर करीब 90 लाख
 | 
हल्द्वानी में हुआ विश्व का सबसे अनोखा योग, जानिये आखिर क्यों  90 लाख टन कूड़े के ढेर पर लोगों ने किया योगाभ्यास

हल्द्वानी-आज विश्व भर में योग दिवस मनाया जा रहा है। भारत द्वारा शुरू की योग की कला आज विश्व में अपना लोहा मनवा रही है। लेकिन हल्द्वानी में एक क्षेत्र ऐसा भी रहा जहां पर लोगों के कूड़े ढेर में बैठकर योगाभ्यास किया जो काफी चर्चाओं में है। यहां टचिंग ग्राउंड पर करीब 90 लाख टन कूड़े के ढेर पर मुंह में मास्क पहनकर योगाभ्यास करते हुए पीएम नरेन्द्र मोदी को एक संदेश भेजा। जिससे की वह कूड़े से आ रही गंध से बच सकें। ये तस्वीरे आज सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो गई। कूड़े के बदबू से परेशान लोगों ने सरकार को आइना दिखाने का काम किया।

हल्द्वानी में हुआ विश्व का सबसे अनोखा योग, जानिये आखिर क्यों  90 लाख टन कूड़े के ढेर पर लोगों ने किया योगाभ्यास

कूड़े के ढेर पर योग कर भेजा पीएम को संदेश

आज उत्तराखण्ड के दौरे पर आये देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से यह अपील की कि आबादी से सटे इस अवैध टचिंग ग्राउंड को यहां से कहीं अंयत्र शिफ्ट किया जाए। नहीं तो लाखों ज़िंदगियां मौत के मुंह में धीरे-धीरे जा रही हैं। स्थानीय नागरियों के अलावा आज कई लोगों ने योगा किया लेकिन कूड़े के बीच में नहीं किया। उन्होंने कहा कि जिस योग से कूड़े की बदबू न आये उन्हें ऐसा योगा ही नहीं मिला। स्थानीय नागरिकों का कहना है कि 4 से 5 साल पहले टचिंग ग्राउंड की जगह अच्छा खासा खेल का मैदान था जो अब कूड़े के ढेर में तब्दील हो चुका है। उन्होंने पीएम मोदी से कूड़े के ढेर पर योगा कर यह संदेश भेजा। उन्होंने इसे शिफ्ट करने की मांग की।