हल्द्वानी-क्यों आत्महत्या जैसा कदम उठा रहे लोग, डॉ. नेहा शर्मा ने दी ये खास जानकारी

हल्द्वानी-लगातार बढ़ती आत्महत्याओं के मामले पर मनोचिकित्सक डॉ. नेहा शर्मा का कहना है कि जब कोई मानसिक उलझनों से घिर जाता है तो वह ऐसा घातक कदम उठा लेता है। आत्महत्या जैसा कदम उठाने वाला व्यक्ति वास्तविकता का सामना करने को तैयार नहीं हो पाता है और आवेश में आकर यह घातक कदम उठा लेता
 | 
हल्द्वानी-क्यों आत्महत्या जैसा कदम उठा रहे लोग, डॉ. नेहा शर्मा ने दी ये खास जानकारी

हल्द्वानी-लगातार बढ़ती आत्महत्याओं के मामले पर मनोचिकित्सक डॉ. नेहा शर्मा का कहना है कि जब कोई मानसिक उलझनों से घिर जाता है तो वह ऐसा घातक कदम उठा लेता है। आत्महत्या जैसा कदम उठाने वाला व्यक्ति वास्तविकता का सामना करने को तैयार नहीं हो पाता है और आवेश में आकर यह घातक कदम उठा लेता है।

मनोचिकित्सक डॉ. नेहा शर्मा अगर आप डिप्रेशन में हैं और आत्महत्या करने या खुद को चोट पहुंचाने जैसे विचार हैं। तो एक बार चिकित्सक को दिखाये। मनोचिकित्सक इस स्थिति से उबारने में आपकी मदद के लिए मौजूद हैं। जो लोग दुख और निराशा की वजह से आत्महत्या और खुद को चोट पहुंचने के बारे में सोचते हैं। किसी विशेषज्ञ से बात कर इस तरह की समस्याओं ने निपटने के लिए एक अच्छी और असरदार रणनीति मिल सकती है। जिससे आप खराब भावनाओं से निपटने के लिए खुद को तैयार कर पाएंगे।