हल्द्वानी-कमजोर वर्ग व वंचित वर्ग के बच्चों का भविष्य अधर में, कांग्रेस प्रवक्ता बल्यूटिया ने सरकार को लिया आड़े हाथों

हल्द्वानी-आज कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता दीपक बल्यूटिया ने प्रदेश की भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि हर मोर्चे में विफल वर्तमान सरकार आज साढ़े सात माह बीत जाने के बाद भी आरटीई के तहत कमजोर वर्ग व वंचित समूह के बच्चों को प्रवेश देने में विफ़ल रही जबकि प्रवेश के लिए माता-पिता दर-दर
 | 
हल्द्वानी-कमजोर वर्ग व वंचित वर्ग के बच्चों का भविष्य अधर में, कांग्रेस प्रवक्ता बल्यूटिया ने सरकार को लिया आड़े हाथों

हल्द्वानी-आज कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता दीपक बल्यूटिया ने प्रदेश की भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि हर मोर्चे में विफल वर्तमान सरकार आज साढ़े सात माह बीत जाने के बाद भी आरटीई के तहत कमजोर वर्ग व वंचित समूह के बच्चों को प्रवेश देने में विफ़ल रही जबकि प्रवेश के लिए माता-पिता दर-दर भटक रहे। शासन ने अपने शासनादेश में स्कूल ना खुलने तक इन बच्चों के प्रवेश में रोक लगा दी है जिससे बच्चों का भविष्य अंधकार मय हो गया है।

हल्द्वानी-पार्किग की व्यवस्था से नाराज व्यापारी, मेयर और एसपी सिटी के कही ये बात

बल्यूटिया ने सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि इंडस ऐक्शन नामक एनजीओ पर आरटीई के तहत प्रवेश करने की जिम्म्मेदारी दी गयी। क्या सरकार के विभाग इतने कमजोर पढ़ गए या सरकार ठेकेदारी प्रथा को जन्म दे रही है। ख़ानापूर्ति के तहत जो सूची जारी की गई है उसमें भारी अनियमित्ता है क्योंकि खण्ड शिक्षा अधिकारी के प्रपत्रों जांच किए बिना ही एनजीओ द्वारा लाटरी द्वारा सूची जारी कर दी गयी, जो उत्तराखण्ड निशुल्क और अनिवार्य बाल शिक्षा का अधिकार नियमावली, 2011 के प्रावधानों के अनुसार नहीं है जिससे भारी संख्या में छात्रों के प्रवेश निरस्त होंगे और प्रवेश के इच्छुक छात्रों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

नैनीताल-सिंचाई विभाग द्वारा ऐसे हो रहा झील संरक्षण, इतने लाख से होगा नालों का जीर्णोद्धार

दीपक बल्यूटिया ने कहा कि कांग्रेस द्वारा किए गए कामों के नाम बदलने से उत्तराखंड नहीं बदलेगा बल्कि धरातल में काम करने आवश्यकता है। शिक्षा विभाग ने रोजग़ार की पढ़ाई का ठेका निजी सेक्टर की कंपनी विजन इंडिया को देकर ठेका प्रथा को जन्म दिया है। सरकार के इस कदम से सरकारी विद्यालयों के शिक्षकों की क्षमताओं में प्रश्न चिन्ह लगा दिया है। ये शिक्षकों का अपमान है। जब सरकार को अपने ही शिक्षकों पर भरोसा नहीं तो किस भरोसे अटल विद्यालय की बात कर जनता को गुमराह कर रही है।

दीपक बल्यूटिया ने कहा कि सरकार को कमजोर वर्ग व वंचित समूह के बच्चों को उत्तराखण्ड निशुल्क और अनिवार्य बाल शिक्षा का अधिकार नियमावली, 2011 के प्रावधानों के अनुसार तुरन्त प्रवेश प्रारम्भ करना चाहिये। इस दौरान महानगर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल छिमवाल, प्रबंधक गांधी इंटर कालेज मोहन बोरा, पूर्व प्रधान मुकुल बल्यूटिया व प्रवक्ता हल्द्वानी महानगर कांग्रेस कौशलेन्द्र भट्ट मौजूद थे।