PMS Group Venture haldwani

हल्द्वानी- वैंडी स्कूल की रिया ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, 14 बार निरालांबा पूर्ण चक्रासन

168

Haldwani News-गौलापार स्थित वैंडी सीनियर सेकेड्री स्कूल की रिया पलडिया की कामयाबी ने पूरे राज्य का नाम रोशन किया है। कक्षा 6 में पढऩे वाली रिया ने 1 मिनट में 21 बार निरालांबा पूर्ण चक्रा सन कर विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर दिया। यह रिकॉर्ड इससे पहले कर्नाटक की खुशी के नाम था। उन्होंने एक मिनट में 14 बार निरालांबा पूर्ण चक्रासन किया था। यह रिकॉर्ड गोल्डन बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड से एशिया के चीफ आलोक शाह के सामने सपन्न हुआ।

Slider

उत्तराखंड कुमाऊँ हल्द्वानी-लंदन से आ रहा स्टेशनरी का सामान, इतनी बड़ी छूट देख ग्राहकों ने की जमकर की खरीदारी, देखिये आइटम लिस्ट
वैंडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में गोल्डन बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉड्र्स के नेशनल हेड आलोक कुमार की निगरानी में रिया ने एक मिनट में 21 बार निरालांबा चक्रासन करके दिखाया। गोल्डन बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉड्र्स के नेशनल हेड आलोक कुमार ने रिया के रिकॉर्ड बनाने की घोषणा करते हुए उन्हें प्रोविजनल सर्टिफिकेट दिया। रिया ने अपनी उपलब्धि का श्रेय माता हेमा पलडिय़ा, पिता नवीन पलडिय़ा और कोच अमित सक्सेना और स्कूल को दिया है। रिया ने बताया कि उनका लक्ष्य ऑलंपिक जिम्नास्टिक में गोल्ड लाना है।

इस मौके पर विधायक नवीन दुम्का, एसओ चोरगलिया संजय जोशी, पूर्व ब्लॉक प्रमुख संध्या डालाकोटी, विद्यालय के प्रबंधक विकल बवाडी, प्रधानाचार्या भावना बवाडी, एचओडी विरेद्र रावत एवं क्षेत्रवासियों ने रिया का उत्साहवर्धन किया। इस मौके पर सभी ने रिया के उज्जवल भविष्य की कामना की। अंत में चीफ आलोक शाह ने रिकॉर्ड कायम करने पर गोल्डन बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड का प्रमाण-पत्र रिया को प्रदान किया।

हर उत्तराखंडवासी को मिलेगा 5 लाख का मुफ्त इलाज