हल्द्वानी- उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी ने एडमिशन शेड्यूल में किया बड़ा बदलाव, पढ़ लें नये नियम

उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय ने दाखिले के शेड्यूल में बार फिर बदलाव कर दिया है। उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी यानी यूओयू ने वर्तमान सत्र की प्रवेश तिथि 20 अक्टूबर से बढ़ाकर 31 अक्टूबर कर दी है। इसके अलावा यूओयू ने शीतकालीन सत्र जनवरी 2020 के विद्यार्थियों के लिए असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तिथि भी 30 नवंबर
 | 
हल्द्वानी- उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी ने एडमिशन शेड्यूल में किया बड़ा बदलाव, पढ़ लें नये नियम

उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय ने दाखिले के शेड्यूल में बार फिर बदलाव कर दिया है। उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी यानी यूओयू ने वर्तमान सत्र की प्रवेश तिथि 20 अक्टूबर से बढ़ाकर 31 अक्टूबर कर दी है। इसके अलावा यूओयू ने शीतकालीन सत्र जनवरी 2020 के विद्यार्थियों के लिए असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तिथि भी 30 नवंबर तक बढ़ा दी है।

कुलपति प्रो. ओपीएस नेगी के मुताबिक प्रवेश तिथि बढ़ाने का उद्देश्य यही है कि जो विद्यार्थी अब तक मुक्त विश्वविद्यालय या राज्य के अन्य विश्वविद्यालयों में प्रवेश लेने से वंचित रह गए है उन्हें प्रवेश मिल सकें। उन्होंने कहा कि इच्छुक विद्यार्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट में जाकर ऑनलाइन प्रवेश ले सकते है। उन्होंने छात्रों प्रवेश लेते समय अपना ही मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी फॉर्म में भरने की हिदायत भी दी है।

शिक्षा विभाग में भर्ती के लिए आवेदन

कुलपति प्रोफेसर नेगी ने बताया कि इन दिनों राज्य में माध्यमिक शिक्षा विभाग में शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। विद्यार्थी डिग्री के लिए विश्वविद्यालय से संपर्क कर रहे हैं। बताया की मुक्त विश्वविद्यालय ने सभी छात्रों की सुविधाओं को देखते हुए इस बार आनलाईन प्रोविजनल डिग्री निकालने की भी व्यवस्था की है। भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थी इसका लाभ उठा सकते हैं।