हल्द्वानी- उत्तराखंड की बसें कर दी मंत्री यशपाल आर्य ने हाईटेक, CCTV से लेस दुर्घटनाओं को कम करने में होगी कामयाब

Slider

Uttarakhand Transport Minister Yaspal Arya, उत्तराखंड में पर्यटन का ढाचा मज़बूत करने और यात्रियों को बेहतर सुविधायें देने के लिए उत्तराखंड परिवहन मंत्रालय अपने बस बेढ़े को बड़ा रहा है। उत्तराखंड में 300 नई बसों की खरीद की घोषणा होने के बाद पहली बार 10 नई बसों की शुरुआत हल्द्वानी बस डीपो से आज उत्तराखंड परिहवन मंत्री यशपाल आर्य द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

Uttarakhand Transport Minister Yashpal Arya

Slider

सीसीटीवी से होगी यात्रियों की सुरक्षा

परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने बताया कि हल्द्वानी डीपो को मिली 10 नई बसें सुरक्षा और सुविधा दोनो को नजर में रखकर जनता के लिए सड़कों पर उतारी गई है। बस में पेनिक बटन से लेकर यात्रियों की सुविधा को देखते हुए सीसीटीवी कैमरे तक लगायें गए है। जिससे सफर के दौरान यात्रियों को होने वाली असुविधा पर विभाग के मुख्यालय द्वारा नजर रखी जा सके। यात्रा के दौरान महिलाओं को किसी भी तरह की दिक्कत होने पर बस की हर सीट पर एक लाल रंग का पैनिक बटन दिया गया है। इसके साथ ही फायर सिस्टम भी बस में लगाया गया है।

panic button and cctv with gps in uttarakhand roadways busses

जीपीएस सिस्टम से लेस है निगम की नई बसें

बस को जीपीएस सिस्टम से लेस किया गया है। जिससे बस की पल-पल की खबर मुख्यालय तक पहुंच सके। मंत्री आर्य ने बताया कि इस बस की पहली खेप आज हल्द्वनी डीपो को मिल चुकी है। वल्की अन्य 300 बसों को भी नवंबर माह तक सड़को पर उतार दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस तरह की व्यवस्था पहली बार उत्तराखंड में की गई है। पर्यटक व जनता की सुविधाओं को नजर में रखकर सरकार ने यह महत्वपूर्ण कदम उठाया है। इसके अलावा दुर्घटना के समय यात्रियों को कम से कम नुक्सान पहुंचे इसके लिए बस की बॉडी को खास ध्यान में रखकर बनाया गया गया है।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें