हल्द्वानी-शहरी बेरोजगारों को सस्ते ब्याज पर मिलेगा लोन, योजना में ऐसे करें आवेदन

Slider

हल्द्वानी-सरकार लगातार बेरोजगारों को स्वरोजगार से जोडऩे में लगी है। एक और जहां गांव लौटे प्रवासियों को सरकार लोन देकर आत्मनिर्भर बनाने में जुटी है, वहीं दूसरी ओर शहरी बेरोजगारों को भी सस्ते दामों पर लोन दे रही है। जिससे युवा अपनी आजीविका चला सकें। शहरी युवा दो लाख और महिला समूह दस लाख रुपये तक बैंक लोन ले सकते हैं। यह लोन दीनदयाल अंत्योदय शहरी आजीविका मिशन (डेएनयूएलएम) के तहत शहरी बेरोजगारों दिया जायेगा।

lon
इस योजना के लिए आवेदन शुरू हो कर दिये गये है। शहरी विकास विभाग बैंक ब्याज में सब्सिडी प्रदान करता है। व्यक्तिगत के लिए दो लाख, चार-पांच लोगों के समूह के लिए 10 लाख व महिला स्वयं सहायता समूहों को दस लाख रुपये तक लोन ले सकते हैं। यह लोन सस्ते ब्याज पर दिया जा रहा है। पहली दो श्रेणी में लाभार्थी को सात फीसद, जबकि तीसरी श्रेणी के लिए चार फीसद ब्याज देना होगा। शेष ब्याज शहरी विकास विभाग देगा। इस योजना के अंतर्गत युवा डेयरी व परिवहन को छोडक़र किसी भी अन्य व्यवसाय के लिए आवेदन कर सकता है।

Slider

हल्द्वानी-बाजपुर शुगर मिल ने तैयार किया हैंड सैनीटाईजर, शीघ्र बिक्री को उतरेगा बाजार में

ऐसे करें योजना में आवेदन-

इस योजना का लाभ लेने के लिए सादे कागज में आवेदन पत्र बनाकर शपथपत्र, राशन कार्ड, आधार कार्ड, आय प्रमाण के साथ नगर निगम में डेएनयूएलएम के कार्यालय में जमा कराना होगा। शपथ पत्र पहले किसी योजना का लाभ नहीं लेने की घोषणा करनी होगी। आवेदन की वार्षिक आय तीन लाख से कम होनी चाहिए। इस योजना का मुख्य उद़देश्य शहरी बेरोजगार युवाओं को आत्मनिर्भर बनाना है।

अगर सेक्स की समस्याओं से परेशान है आप तो आजमायें डा. एनसी पाण्डेय के ये उपाय

 

उत्तराखंड की बड़ी खबरें