हल्द्वानी-अगर आप भी है गठिया रोग से परेशान तो आजमाये ये होम्योपैथिक उपाय

साहस होम्योपैथिक चैनल के जरिये डा. एनसी पाण्डेय कई बीमारियों की जानकारी देेते है। लोग उनकी ये जानकारी एक-दूसरे को शेयर कर रहे है। अपने यू-ट्यूब चैनल पर उन्होंने एक वीडियो अपलोड करते हुए इस बार गठिया रोग से जुड़ी समस्या के बारे में जानकारी दी है। गठिया रोग बुजुगों में सबसे ज्यादा देखने को
 | 
हल्द्वानी-अगर आप भी है गठिया रोग से परेशान तो आजमाये ये होम्योपैथिक उपाय

साहस होम्योपैथिक चैनल के जरिये डा. एनसी पाण्डेय कई बीमारियों की जानकारी देेते है। लोग उनकी ये जानकारी एक-दूसरे को शेयर कर रहे है। अपने यू-ट्यूब चैनल पर उन्होंने एक वीडियो अपलोड करते हुए इस बार गठिया रोग से जुड़ी समस्या के बारे में जानकारी दी है। गठिया रोग बुजुगों में सबसे ज्यादा देखने को मिलता है। आये दिन लोग कई जगहों कई नीम हाकिमों के चक्कर लगाते रहते है। उन्होंने बताया कि आज देश में करीब 15 प्रतिशत लोग गठिया रोग की बीमारी से परेशान है। आये दिन गठिया रोग के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। नेकिन आज अधिकांश मरीज युवा है। यह बुजुर्गो के साथ-साथ युवाओं में फैलता जा रहा है।

डा. एनसी पाण्डेय ने वीडियो के माध्यम से उसे लक्षण और इस बीमारी से बचाव के उपाय बताये है। वीडियो के माध्यम से उन्होंने लोगों को जागरूक करते हुए इस बीमारी से बचने की जानकारी दी है। आप उनके यू-ट्यूब चैनल पर जाकर यह वीडियो देख सकते है।