हल्द्वानी-पहली बार देवभूमि की इस बेटी ने विश्व रैंकिंग में बनाई जगह, अब गोल्ड पर नजर

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क-एक बार फिर देवभूमि का नाम रोशन करने के लिए एक बेटी खून पसीना बहा रही है। आज हर क्षेत्र में आज बेटियाों ने विश्व भर में देवभूमि का डंका बजा दिया। अब काशीपुर की अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर प्रियंका चौधरी ने बेहतर प्रदर्शन कर विश्व में 18वीं रैंक पाकर देश का नाम रोशन किया
 | 
हल्द्वानी-पहली बार देवभूमि की इस बेटी ने विश्व रैंकिंग में बनाई जगह, अब गोल्ड पर नजर

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क-एक बार फिर देवभूमि का नाम रोशन करने के लिए एक बेटी खून पसीना बहा रही है। आज हर क्षेत्र में आज बेटियाों ने विश्व भर में देवभूमि का डंका बजा दिया। अब काशीपुर की अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर प्रियंका चौधरी ने बेहतर प्रदर्शन कर विश्व में 18वीं रैंक पाकर देश का नाम रोशन किया है। वही प्रियंका नए साल में होने वाली राष्ट्रीय बॉक्सिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक हासिल करने के लिए वह खूब पसीना बहा रही हैं। मोहल्ला आर्य नगर निवासी अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर प्रियंका चौधरी अपने पंचों के दम पर देश और विदेश में लोहा मनवा चुकी हैं। बकायदा इसके लिए वह इंदिरा गांधी स्पोट्र्स स्टेडियम दिल्ली इंडिया कैंप में विभिन्न कोचों से प्रशिक्षण ले रही हैं।

हल्द्वानी-पहली बार देवभूमि की इस बेटी ने विश्व रैंकिंग में बनाई जगह, अब गोल्ड पर नजर

60 किग्रा भार वर्ग में मिली18वीं रैंक

हाल ही में इंटरनेशनल बॉक्सिंग एसोसिएशन की ओर से जारी महिला वर्ग की नई विश्व रैंकिंग में 60 किग्रा भार वर्ग में वह 18वें स्थान पर पहुंची हैं। उन्होंने बताया कि वह जनवरी 2018 में दिल्लाी में इंटरनेशनल ओपन इंडिया बॉक्सिंग चैंपियनशिप में कांस्य, जून में कजाकिस्तान में दो सीनियर इंटरनेशनल महिला बॉक्सिंग चैंपियनशिप में एक-एक कांस्य पदक हासिल कर चुकी हैं। इन चैंपियनशिपों में स्वर्ण पदक हासिल नहीं कर सकी थी। उनका लक्ष्य 31 दिसंबर 2018 से छह जनवरी 2019 तक कर्नाटक में राष्ट्रीय महिला बॉक्सिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक हासिल करना है। बताया कि पहली बार प्रदेश की महिला बॉक्सर ने विश्व रैंकिंग में जगह बनाई है।