हल्द्वानी- इस दिन से एसटीएच शुरू करने जा रहा मरीजों के लिए ये सुविधा, ऐसे पहुंचेगा लाभ

कुमाऊं के सबसे बड़े राजकीय सुशीला तिवारी अस्पताल में एक दिसंबर यानि कल से सभी प्रकार की ओपीडी शुरू हो जाएगी, अब तक सुशीला तिवारी अस्पताल को कोविड केयर सेंटर बनाए जाने के बाद यहां सामान्य मरीजों का उपचार बंद हो गया था, लेकिन मंगलवार से कुमाऊ क्षेत्र के मरीजों को बड़ी राहत मिलने जा
 | 
हल्द्वानी- इस दिन से एसटीएच शुरू करने जा रहा मरीजों के लिए ये सुविधा, ऐसे पहुंचेगा लाभ

कुमाऊं के सबसे बड़े राजकीय सुशीला तिवारी अस्पताल में एक दिसंबर यानि कल से सभी प्रकार की ओपीडी शुरू हो जाएगी, अब तक सुशीला तिवारी अस्पताल को कोविड केयर सेंटर बनाए जाने के बाद यहां सामान्य मरीजों का उपचार बंद हो गया था, लेकिन मंगलवार से कुमाऊ क्षेत्र के मरीजों को बड़ी राहत मिलने जा रही है।

राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य चंद्र प्रकाश भैसोड़ा ने बताया कि एक दिसंबर से न सिर्फ सभी ओपीडी शुरू होंगी बल्कि मेडिकल कॉलेज में कक्षाएं भी शुरू की जाएंगी। गौरतलब है कि वर्तमान समय में राजकीय सुशीला तिवारी अस्पताल में कुछ ही बीमारियों की ओपीडी की जा रही थी और वह भी सीमित मात्रा में थी अब कोविड-19 के गाइडलाइन के मुताबिक डॉक्टर सभी बीमारियों की ओपीडी को देखेंगे।

अस्पताल प्रबंधन की बैठक में लिया निर्णय

बता दें कि एसटीएच को कोविड अस्पताल बनाने के बाद वहां अन्य विभागों की ओपीडी को बंद कर दिया था। कोरोना संक्रमण कम होने पर सात माह बाद एसटीएच में न्यूरो, प्लास्टिक, स्किन, फिजियोथेरेपी, डेंटल और आर्थोपेडिक विभाग की ओपीडी शुरू हुई। इसके बाद एसटीएच में कुमाऊंभर से मरीज डॉक्टरों से परामर्श लेने पहुंच रहे हैं। अब शासन से मिले निर्देशों के बाद सभी विभागों की ओपीडी खोलने की तैयारी शुरू हो गई है। अस्पताल प्रबंधन की बैठक में निर्णय लिया गया कि एक दिसंबर से सभी विभागों की ओपीडी शुरू कर दी जाएगी।