iimt haldwani

हल्द्वानी- भारत में 8वें नंबर की ट्रेडिंग पर आया यह पहला उत्तराखंडी गीत, बॉलीवुड सितारों ने इस अंदाज में दी बधाई

772

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क-(जीवन राज)-सुपरस्टार लोकगायक बीके सामंत के गानों ने इन दिनों उत्तराखंड में ही नहीं बल्कि समूचे भारत में धूम मचाई है। सामंत का यो मेरो पहाड़ गीत यू-ट्यूब पर आठवें नंबर की ट्रेडिंग पर पहुंच गया। उनके इस गाने ने फिल्मी सितारों को भी अपनी ओर खींच लिया। यह गाना देवभूमि उत्तराखंड पर आधारित है किस तरह पहाड़ में सुबह का काम शुरू होता है। इस गाने में सामंत ने पहाड़ की सुन्दरता, कल-कल करते झरने, चिडिय़ों की चहचहाट, नौले, गाड़-गधेरे, बुग्याल, मोर, धारे और उडियार (छेद) जैसे चीजों का अपने सुरों में सुंदर वर्णन किया है। यह गीत कुमाऊं-गढ़वाल दोनों की सुंदरता का बयां कर रहा है। इस गाने को सुनकर आपका मन भी एक बार जरूर देवभूमि में घूमने को विवश हो जायेगा। जिस तरह से बीके सामंत ने उत्तराखंड की संस्कृति को एक नये आयाम में लाकर खड़ा कर दिया है यह वाकई काबिले तारीफ है। टे्रडिंग में आने वाला यह पहला उत्तराखंडी गीत है।

amarpali haldwani

कपिल शर्मा, सीआईडी की टीम समेत कई सितारों ने की तारीफ

न्यूज टूडे नेटवर्क से खास बातचीत में सुपर स्टार लोकगायक बीके सामंत ने बताया कि मुंबई जैसे महानगर रहने के बावजूद उत्तराखंड के प्रति उनका प्यार और खिंचाव उन्हें यहां के कल्चर को बढ़ावा देने के लिए प्रेरित करता है। इसलिए उन्होंने कुछ नया करने के ठानी, जो उत्तराखंड के लिए एकदम नया है। उनके इस नये प्रयोग को लोगों ने खूब पसंद किया। बता दें कि उनके गानों में कई पुरानी चीजें सामने आयी है। जो आज की पीढ़ी के कलाकारों के मुंह से बहुत कम सुनाई देते है। इसी का नतीजा है कि इस उत्तराखंडी गाने को कई बॉलीवुड सितारों ने ट्वीट कर शेयर कर दिया। जिसमें कॉमेडी किंग कपिल शर्मा, सीआईडी टीम, रेड्डी मूवीज, क्रोक, रहना है तेरे दिल में, बॉलीवुड ट्रैक, जनता मूवीज, पहले इंडियन आइडल के रनरअप राहुल वैद्य ने ट्वीट कर इस गाने की जमकर तारीफ की है।

हल्द्वानी- अब सामंत का यह उत्तराखंडी गीत हुआ वायरल, एक दिन में पहुंचा लाखों के पार

ट्रेडिंग में आने वाला बना पहला उत्तराखंडी गीत

यह पहाड़ी गीत भारत में आठवें ट्रेडिंग नंबर पर है। जो पहला उत्तराखंडी गीत है। इस गाने को अभी तक यू-ट्यूब पर 15 लाख 35 हजार से ऊपर लोगों ने देखा है। वही इस गाने को 4900 लोगों ने लाइक किया है जबकि मात्र 135 लोगों ने एनलाइक किया है। यह ऐसा पहला उत्तराखंडी गीत है जो यू-ट्यूब की टे्रडिंग में आ गया। मुंबई में रहकर सामंत ने जो करने की ठानी थी उन्हें पहले ही दौर में सफलता हाथ लग गई। वर्षों से उत्तराखंड की संगीत की पीछे छूटी धमक को सामंत ने एक की झटके पर विश्वपटल पर खड़ा कर दिया। वही उनके थल की बजारा ने लोगों को खूब थिरकाया जो सुपर-डुपर हुआ। हाल ही में रिलीज हुए उनके गाने सात जनम सात वचन को भी लोग खूब पसंद कर रहे है। यह गाना केवल दो दिन में दो लाख 75 हजार के पार हो गया। जो उनके लिए एक बड़ी सफलता है।

गीत के सुनने के लिए लिंक पर क्लीक करें-

पहाड़ों की सुंदरता को दर्शाता है यो मेरो पहाड़ गीत

यह गाना सुर कोकिला लता मंगेश्कर के स्टूडियो (एलएम स्टूडियो) में रिकॉर्ड किया गया है। इस गाने को खुद बीके सामंत ने लिखा है म्यूजिक भी उन्होंने ही दिया है। यह गीत उनके चैनल श्रीकुवंर इंटरटेनमेंट यू-ट्यूब चैनल से रिलीज हुआ है। इसके अलावा इस गीत को तैयार करने में बॉलीबुड से जुड़े कई कलाकारों ने काम किया है। यानि इस गाने में कई दिग्गजों ने काफी मेहनत की है। वही हिन्दी कई हिन्दी गाने भी लिख चुके है। इस गाने को सुनकर आप भी एक बार पहाड़ को आने को मजबूर हो जायेंगे। मुंबई में रहकर पहाड़ के प्रति सामंत का प्रेम इस गीत के माध्यम से झलकता है। एक बार आप भी जरूर सुनें मेरो पहाड़ गीत।