drishti haldwani

हल्द्वानी-स्वस्त्ययन ने धूमधाम मनाया 73 स्वतंत्रता दिवस, रंगीन झांकिया बनी आकर्षक का केन्द्र

102

हल्द्वानी-स्वस्त्ययन विद्यालय लामाचौड़ के प्रागंण में स्वंतत्रता दिवस के शुभ अवसर पर सर्वप्रथम कार्यक्रम का शुभारम्भ दीप प्रज्जवलन कर तरूण सक्सेना एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर तथा कोर्डिनेटर सिम्मी हुसैन ने पब्लिक स्कूल में किया। संस्थान के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर तरूण सक्सेना ने स्वंतत्रता दिवस में कहा कि हर व्यक्ति अपना कार्य ईमानदरी से करेगा तो पहले वह शहर फिर वह प्रदेश और फिर देश की प्रगति निश्चित तौर पर होगी।

iimt haldwani

sawtsyan school

इस प्रकार हम प्रगतिशील भारत का निर्माण कर सकेंगे। स्वस्त्ययन की कॉडीनेटर सिम्मी हुसैन ने देशवासियों को एकजुट एवं शांतिपूर्ण ढंग से रहने का संदेश दिया। कार्यक्रम का शुभारंम्भ अनेको ंरंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत करके किया गया। देश के लिए शहीद हुए जवानों को भाव भीनी श्रद्वंाजलि अर्पित करते हुए भारत माता एवं विभिन्न रूपों के माध्यम से रंगीन झॉकिया आदि प्रस्तुत की गई ।

sawtsyan

विभिन्न प्रदेशों के लोकनृत्य एवं उत्तराखण्ड राज्य में बोली जाने वाली भाषा, धर्म, संस्कृति एवं पहनावे को ध्यान में रखकर बच्चों ने अत्यन्त ही मनमोहक हर्षाोल्लास एवं सलीके के माध्यम से अपने नृत्यों एवं नाट्य रूपांतण को अवतरित किया जो बहुत ही सराहनीय रहा। इस अवसर पर पंकज मेहता, मनीषा कोरंगा, विनय जोशी, दीक्षा जोशी,वैशाली जोशी एवं समस्त शिक्षक एवं शिक्षिकागण आदि उपस्थित रहे।