iimt haldwani

हल्द्वानी-सुपरस्टार लोकगायक सामंत के इस गीत ने रचा इतिहास, ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाला बना पहला उत्तराखंडी गीत

188

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क-(जीवन राज)- उत्तराखंड के सुपरस्टार लोकगायक बीके सामंत के गाने थल की बजारा ने शादी-पार्टियों में अपना कब्जा जमा लिया है। दिसम्बर 2018 में रिलीज हुए इस गीत ने अभी तक पहाड़ से मैदान तक अपना जलवा बरकरार रखा है। जिसकी बदौलत यह गाना एक करोड़ व्यूज को पार कर चुका है। एक करोड़ व्यूज पूरा करने वाला यह पहला कुमाऊंनी गीत है। वही केवल पांच महीने में एक करोड़ व्यूज पाने वाला यह उत्तराखंड का पहला गीत बन गया है। इस गाने में अपने बोल दिये है लोकगायक बीके सामंत ने, उन्हीं के द्वारा इस गीत का म्यूजिक भी तैयार किया गया है। यह गीत चैनल श्रीकुवंर इंटरटेनमेंट यू-ट्यूब चैनल से रिलीज किया गया है। यू-ट्यूब पर इस गीत को अभी तक 10180200 लोग देख चुके है। इससे पहले उनका ये मेरो पहाड़ गीत यू-ट्यूब पर पूरे देशभर में नंबर आठ की टे्रडिंग पर रहा। पहली बार पहाड़ी गीत को यू-ट्यूब पर ट्रेडिंग मिली। सामंत ऐसे पहले उत्तराखंडी गायक बने है जिनके सभी गीत सुपरहिट हुए और पहले ही प्रयास में उनका गीत करोड़पति बन गया।

amarpali haldwani

उत्तराखंड को भाया सामंत का नया म्यूजिक

मूलरूप से लोहाघाट के प्रेमनगर के रहने वाले बीके सामंत इन दिनों मुबंई में रहकर अपने परिवार के साथ रह रहे है। वह बालीवुड जगत से जुड़े है। उनके गानों को युवावर्ग ही नहीं बुजुर्ग भी काफी पसंद कर रहे है। उन्होंने उत्तराखंड के संगीत को नया म्यूजिक दिया है। थल की बजारा गीत में पंजाब के दिशांत शर्मा और हिमाचल की तनुज ठाकुर ने अभिनय किया है। इसे बालीवुड जगत मेें काम करने वाले बड़े स्टार कलाकरों ने तैयार किया है। सामंत एक के बाद एक सुपरहिट गीत देते जा रहे है। इस सप्ताह उनका गीत थल की बजारा करोड़पति की लिस्ट में शामिल हो गया। यह पहला उत्तराखंडी गीत है जो काफी कम समय में टॉप पर पहुंच गया। पहली बार उत्तराखंड के लोगों को नया म्यूजिक सुनने को मिला जिसे लोगों ने खूब पसंद किया। बीके सामंत की मेहनत रंग लायी। उनके बसों से मुबंई में रहकर पहाड़ के संगीत को संवारने का ख्याब पूरा हुआ।

देशभर में मची गाने की धूम

लोकगायक बीके सामंत का थल की बजारा गीत सिर्फ उत्तराखंड में ही नहीं बल्कि पूरे देशभर में बज रहा है, यह पहला ऐसा उत्तराखंडी गीत है जिसे पंजाबी, हिमाचली, दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और मुबंई तक के लोग तक सुन रहे है। इससे पहले उनके यो मेरो पहाड़ गीत ने खूब धूम मचाई जिसे बॉलीवुड जगत से बड़े नामी हस्तियों ने शेयर किया और गाने की जमकर तारीफ भी की। इस गीत में सामंत ने पहाड़ के सुन्दर दृश्य, रीति-रिवाज और पर्यावरण का वर्णन अपने सुरों के माध्यम से किया। उनका सात जनम सात वचन गानों ने पहाड़ के शादी एल्बमों में कब्जा किया है। वहीं डीजे पर थल की बजारा ने अपना दबदबा बरकरार रखा है। उनके सात जनम सात वचन गाने की अभी तक 1322197 और यो मेरो पहाड़ को 1980522 लोग देख चुके हैं। सामंत ने सभी उत्तराखडंवासियों का आभार जताया। उन्होंने कहा कि लोगों ने उन्हें इतना प्यार दिया है जल्द ही वह कुछ नया लेकर लोगों के बीच आयेंगे।