PMS Group Venture haldwani

हल्द्वानी-सुपरस्टार लोकगायक बीके सामंत के इस गीत का कायल हुआ उत्तराखंड पर्यटन विभाग, ऐसे लोगों तक पहुंचाया संदेश

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क-(जीवन राज)- उत्तराखंड के सुपरस्टार लोकगायक बीके सामंत इन दिनों उत्तराखंडी संगीत में टॉप पर हैं। उत्तराखंड से लेकर पूरे देशभर में उनके गीतों की धूम मच हुई है। उनके थल की बजारा गीत को एक करोड़ से भी ऊपर व्यूज मिल चुके हैं। इसके अलावा उनके यो मेरो पहाड़ गीत ने पहाड़ की सुंदरता को बयां किया है। इस गीत को यू-ट्यूब अभी तक 2001622 व्यूज मिले है। बीके सामंत के सभी गाने सुपरहिट हुए है। यो मेरो पहाड़ गीत में पहाड़ की सुंदरता को अपने शब्दों में पिरोकर सामंत ने उत्तराखंड सरकार को भी प्रभावित किया। इसलिए पर्यटन विभाग ने इस गीत को अपने फेसबुक फेज पर शेयर करते हुए लिखा कि यो मेरो पहाड़ ये उत्तराखंड का सुंदर चित्रण और अद्भुत दृश्यों का गायक बीके सामंत ने बहुत अच्छा वर्णन किया है। यह गीत बीके सामंत के यू-ट्यूब चैनल श्रीकुंवर एंटरटेनमेंट पर उपलब्ध है। इससे पहले इस गीत को बॉलीवुड के कई कलाकारों ने शेयर किया और इस गीत की जमकर तारीफ भी की।

20 लाख से ऊपर लोगों ने सुना यो मेरा पहाड़

अब इस गीत का लिंक उत्तराखंड टूरिज्म विभाग ने शेयर किया है। जिसके बाद लोगों ने कमेंट में इसे अब तक का कुमाऊं-गढ़वाल का सबसे सुंदर गीत बताया है। इस गीत को खुद लोकगायक बीके सामंत ने लिखा और गाया है। इस गीत की रिकॉडिग सुर कोकिला लता मंगेश्कर के स्टूडियों में हुई है। इस गीत को सुंदर बनाने में कई बॉलीवुड कलाकारों ने अपना योगदान दिया है। जिसका पूरा वर्णन गायक बीके सामंत ने दिया है। इसके अलावा यह पहला ऐसा उत्तराखंडी गीत बना है जो यू-ट्यूब पर ट्रेडिंग की पोजीशन में आया। यह गीत यू-ट्यूब आठवें पायदान पर आया। बीके सामंत के हर गीत में कुछ खास है। उनकी थल की बजारा गीत को यू-ट्यूब पर अभी तक 11553500 लोगों सुन चुके है। सबसे कम समय में एक करोड़ व्यूज पाने वाला यह भी पहला उत्तराखंडी गीत हैं। इसके अलावा उनके सात जनम सात वचन गीत ने शादियों में अपना कब्जा जमाया है।

लोगों के प्यार ने बनाया सुपरस्टार-सामंत

न्यूज टुडे नेटवर्क से बातचीत में सुपरस्टार लोकगायक बीके सामंत ने बताया कि वह उत्तराखंड के संगीत को नये मुकाम पर ले जाना चाहते है। इसके लिए वह मुंबई में रहकर वर्षों से मेहनत कर रहे है। उन्होंने बताया कि नये गीत ओर नया म्यूजिक लोगों के बीच में लाना मन में एक डर था लेकिन गानों के रिलीज होने के बाद लोगों ने इन्हें खूब पसंद किया और मेरे गाने सुपरहिट हो गये। उन्होंने कहा कि यो मेरो पहाड़ जैसा गाना बनाना मेरा लिए काफी मुश्किल होगा, जो चीज एक बार दिल से निकलती है वो दूसरी बार नहीं आती। बार-बार एक ही शब्द कई गीतों में रिपीट करना गीतों की सुंदरता पर धब्बा लगाता है। मेेरे हर गीत में अलग-अलग म्यूजिक और अलग-अलग शब्द है। उन्होंने अपनी इस सफलता पर उत्तराखंडवासियों, उत्तराखंड प्रवासियों और उत्तराखंड सरकार का आभार प्रकट किया। उनकी इस सफलता ने उन्हें लोगों का सबसे चहेता सुपरस्टार बना दिया।

(कोरोना वायरस)उत्तराखंड के पहले ट्रेनी IFS अफसर जिन्होंने मौत को मात दी, देखिये पूरी कहानी