iimt haldwani

हल्द्वानी- सुमित ने तैयार की ग्रामीण क्षेत्रों की नई कुंडली, पढिय़े भगत के राजयोग से कितनी अलग है ये

887

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क-नगर निकाय चुनाव का जोर अपने चरम पर है ऐसे में प्रत्याशी अपने अंतिम जोर लगाने में जुटे है। सभी प्रत्याशियों ने अपना जनसंपर्क अभियान तेज कर दिया है। कांग्रेस के मेयर पद के प्रत्याशी सुमित हृदयेश इस बार सबसे ज्यादा सक्रिय दिखाई दे रहे है। कांग्रेस ने भाजपा, बसपा और सपा सबको झटके लगा दिये हैं। सुमित के नेतृत्व में हल्द्वानी में कांग्रेस पार्टी तेजी से उभरती नजर आ रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में जनसंपर्क के दौरान सुमित ने कालाढूंगी विधायक बंशीधर भगत पर हमला करते हुए कहा कि अब उनका राजयोग खत्म हो चुका है। इस बार जनता ने अपनी कुंडली सही पंडित से बनवा ली है। राजयोग का राग अलापने वाले विधायक के क्षेत्रों में विकास राह देख रहा है। ऐसे में इस बार विधायक बंशीधर  भगत का राजयोग खत्म होने वाला है। जिसका जवाब जनता देगी।

amarpali haldwani

इस तरह तैयार की नई कुंडली

कांग्रेस मेयर प्रत्याशी सुमित ने ग्रामीण क्षेत्रों की नई कुंडली तैयार कर ली है। मंडी अध्यक्ष रहते हुए सुमित ने तीन टैंको, सैकड़ों सडक़ों व मंडी स्थल में किसानों के लिए 9 वाटर कूलर भी लगाये। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में हैंड पंप, अनुदान पर कृषि यंत्र, करीब लाखों फलदार वृक्षों का वितरण किया। वही महंगाई की मार झेल रही जनता पहली बार कम दामों पर प्याज, टमाटर और दालों का स्टॉल लगाकर सुविधा प्रदान की। कई किसानों को कृषक क्षति सहायता योजना का लाभ दिलाया। 11 कृषकों को 850000 रुपये दुर्घटना बीमा राशि अवमुक्त कराया। कई किसानों को बाहरी राज्यों में ट्रेनिंग के लिए भी भेजा। वहीं उनकी माता इंदिरा हृदयेश के कार्यकाल में गांवों का समूचा विकास हुआ। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों का लाभ उन्हें मिल रहा है।  सुमित ने कहा कि हमारी कुंडली उनसे बिल्कुल अलग है। उन्होंने कहा कि वह नगरिकों की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी से मॉनिटरिंग, युवाओं के लिए फ्री वाई-फाई सेवा, हर गली-मौहल्ले में चमचमाती सडक़ें, साफ सुथरी नालियां, जल और विद्युत की आपूर्ति, पार्कों का सौन्दर्यीकरण, प्रदूषण से मुक्त शहर, यातायात एंव वाहन पार्किंग की सुविधाओं सहित मूल-भूत सुविधाएं उपलब्ध कराने का वादा किया है।
उन्होंने भविष्य के लिए यह कुंडली तैयार की है।

विधायक के बगैर आगे नहीं बढ़ रहे रौतेला

सुमित ने कहा कि वह लगातार अपने समर्थकों के साथ ग्रामीणों क्षेत्रों में जनसंपर्क कर रहे है। लेकिन भाजपा के मेयर पद प्रत्याशी डा. जोगेन्द्र रौतेला ग्रामीण क्षेत्रों मेंं कालाढूंगी विधायक बंशीधर भगत के बगैर वोट नहीं मांग पा रहे है। ऐसे में कांग्रेस मेयर प्रत्याशी सुमित ने कहा कि ग्रामीण जनता पूरी तरह जागरूक है। उन्हें ग्रामीण क्षेत्रों का विकास चाहिए न की झूठे वादे। जिसका जवाब भाजपा को निकाय चुनाव में मिल जायेगा। भाजपा ने ग्रामीण क्षेत्रों में कोई विकास कार्य नहीं किये।

400 का सिलेंडर हुआ हजार, अब नहीं आयेगी भाजपा सरकार

कांग्रेस मेयर प्रत्याशी सुमित हृदयेश ने कहा कि भाजपा के शासन काल में महंगाई चरम पर है। जिसमें गैस सिलेंडर 1000 तक पहुंच गया है जो कि कांग्रेस सरकार में 400 रुपये तक था। इसके अलावा पेट्रोल और डीजल के दामों में हर दिन वृद्धि हो रही है। सुमित ने कहा कि इस बार जनता ने मन बना लिया है कि भाजपा को उखाड़ फेंकेंगे। ग्रामीण क्षेत्रों को गढ़ बताने वाली भाजपा सरकार को इस बार सबसे बड़ा झटका ग्रामीण क्षेत्र के लोग ही देंगे। आज सुमित ने नीलियम कालोनी, छड़ायल, दमुआढूंगा समेत कई क्षेत्रों मेंं जनसंपर्क किया।