हल्द्वानी-पेट दर्द से परेशान तो आजमाये डा. एनएसी पाण्डये के टिप्स

Haldwani News- साहस हौम्योपैथिक क्लीनिक के विशेषज्ञ डा. एनसी पाण्डेय ने इस बार पेट के दर्द से संबंधित जानकारी दी। उन्होंने अपने नौकरी के दौरान का एक किस्सा भी लोगों के साथ शेयर किया। उन्होंने बताया कि पेट में दर्द की परेशानी ऐसी होती है जिससे व्यक्ति न तो सुकून से बैठ पाता है और
 | 
हल्द्वानी-पेट दर्द से परेशान तो आजमाये डा. एनएसी पाण्डये के टिप्स

Haldwani News- साहस हौम्योपैथिक क्लीनिक के विशेषज्ञ डा. एनसी पाण्डेय ने इस बार पेट के दर्द से संबंधित जानकारी दी। उन्होंने अपने नौकरी के दौरान का एक किस्सा भी लोगों के साथ शेयर किया। उन्होंने बताया कि पेट में दर्द की परेशानी ऐसी होती है जिससे व्यक्ति न तो सुकून से बैठ पाता है और न ही कोई काम कर पाता है। दर्द के लिए कई बार लोग बार.बार दवाई लेते हैं जो हेल्थ के लिए अच्छी नहीं है। ऐसे में घरेलू उपचार ज्यादा बेहतर ऑप्शन होता है।

डा. पाण्डये ने बताया कि गर्मियों में बच्चे हों या बड़े अक्सर पेट दर्द की शिकायत करते नजर आते हैं। अगर आप भी पेट दर्द या पेट संबंधी बीमारियों से ग्रस्त हैं, तो ऐसे में खान-पान में सावधानियां बरतना बेहद जरूरी है। उन्होंने एक वीडियो अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर करते हुए दवाईयों के बारे में जानकारी दी। और पेट दर्द से बचाव के उपाय बताये।