हल्द्वनी-एसटीएच में दिमागी बुखार से दो सगी बहनों की मौत, बेसुध हुआ पिता

हल्द्वनी-एक तरफ जहां कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा वहीं दिमागी बुखार के चलते दो बच्चियों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि दोनों सगी बहनें थीं और खटीमा के सिसैया बंधा की रहने वाली थीं। बुधवार देर रात दोनों ने सुशीला तिवारी अस्पताल में दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि
 | 
हल्द्वनी-एसटीएच में दिमागी बुखार से दो सगी बहनों की मौत, बेसुध हुआ पिता

हल्द्वनी-एक तरफ जहां कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा वहीं दिमागी बुखार के चलते दो बच्चियों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि दोनों सगी बहनें थीं और खटीमा के सिसैया बंधा की रहने वाली थीं। बुधवार देर रात दोनों ने सुशीला तिवारी अस्पताल में दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि खटीमा के सिसैया बंधा निवासी सुनील कुमार की बेटियों करिश्मा 8 वर्ष व अर्चना 6 वर्ष को कुछ दिन पहले तेज बुखार आया था। जिसके बाद पिता ने बच्चियों को खटीमा के नागरिक चिकित्सालय में भर्ती करवाया, लेकिन बुखार न उतरने के कारण बच्चियों की तबीयत लगातार बिगड़ती जा रही थी।

हल्द्वानी- गम्भीर हुई त्रिवेन्द्र सरकार, किया कोरोना हेल्प लाईन नम्बर जारी
बीते 27 अगस्त को चिकित्सकों ने दोनों बच्चियों को सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी रेफर कर दिया। एसटीएच में दोनों बच्चियों को आईसीयू में भर्ती कर उनका इलाज किया जा रहा था, लेकिन सेहत में सुधार नहीं हो रहा था। बुधवार देर रात दोनों बच्चियों ने दम तोड़ दिया। एमएस डॉ. अरुण जोशी ने बताया कि बच्चियों को जापानी इंसेफ्लाइटिस की शिकायत थी। यह एक्यूट इंसेफ्लाइटिस सिंड्रोम के कारण हुआ्र जिससे दोनों बच्चियां शॉक में चली गई थीं। बच्चियों में रेस्पिरेटरी फेलियर भी हुआ, जिससे उनकी मौत हो गई। बच्चों की मौत के बाद माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल है।

देहरादून-त्रिवेन्द्र सरकार की छवि को धूमिल करने का प्रयास, सिर्फ माइंड गेम