हल्द्वानी-एसटीएच में बंदी की मौत पर परिजनों का हंगामा, इस जुर्म में गया था जेल

हल्द्वानी-एसटीएच में बंदी की मौत के बाद हंगामा हो गया। परिजनों ने चिकित्सकों और पुलिस पर सूचना न देने का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। बाद में बड़ी मुश्किल से पुलिस ने मामलो को समझा-बुझाकर शांत किया। जानकारी देते हुए वरिष्ठ जेल अधीक्षक मनोज आर्या ने बताया कि 19 जून 2019 को बनभूलपुरा के
 | 
हल्द्वानी-एसटीएच में बंदी की मौत पर परिजनों का हंगामा, इस जुर्म में गया था जेल

हल्द्वानी-एसटीएच में बंदी की मौत के बाद हंगामा हो गया। परिजनों ने चिकित्सकों और पुलिस पर सूचना न देने का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। बाद में बड़ी मुश्किल से पुलिस ने मामलो को समझा-बुझाकर शांत किया। जानकारी देते हुए वरिष्ठ जेल अधीक्षक मनोज आर्या ने बताया कि 19 जून 2019 को बनभूलपुरा के वार्ड 31 मलिक का बगीचा निवासी अनीस खां पुत्र मंजूर खां को उत्तराखंड गौ संरक्षण अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया था। विगत 24 दिसंबर को जेल में अनीस की तबियत खराब हुई तो आनन-फानन में बंदीरक्षकों ने उसे एसटीएच में भर्ती कराया था।

इस दौरान जांच में उसका वजन 46 किग्रा था। डॉक्टरों ने बताया कि उसे टीबी रोग था और फेफड़े में पानी भर गया था। शनिवार को उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। सूचना पर पहुंचे परिजनों ने हंगामा कर दिया। अनीस के भाई फईम ने कहा कि चार पांच दिन पहले उसे पुलिस ने भाई के बीमार होने की सूचना दी थी। डॉक्टर भी बीमारी के बारे में सही बता नहीं रहे थे। आरोप लगाया कि इंजेक्शन लगने से उसकी हालत बिगड़ गई। परिजनों ने आईसीयू वार्ड के बाहर हंगामा किया। घटना की सूचना पर मेडिकल चौकी प्रभारी मनवर सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने परिजनों के आरोपों को बेबुनियाद बताया।