iimt haldwani

हल्द्वानी-आज फिर ये कदम उठाने वाला था रंगदारी मांगने वाला आरोपी, लेकिन पुलिस ने ऐसे नाकाम कर दी पूरी योजना

465

हल्द्वानी-विगत दिवस कपड़ा कारोबारी से रंगदारी मांगने वाला आरोपी युवक का पुलिस के हत्थे चढ़ गया। युवक ने संगम साड़ी नाम के दुकान चला रहे पवन कुमार अग्रवाल को एक धमकी भरा फोन कर 1.5० करोड़ की रंगदारी मांगी। साथ ही रुपये नहीं देने पर बेटे को उठवा लेने की धमकी थी। जिसके बाद कारोबारी सन्न रह गया। फोन कॉल की सूचना कारोबारी ने पुलिस को दी और मुकदमा दर्ज करायी। तत्काल हरकत में आयी पुलिस ने आरोपी के मोबाइल नंबर को ट्रेस किया।

drishti haldwani

Usman

आज फिर रुपयों के लिए फोन करने वाला था उस्मान

आज पुलिस के हाथ सफलता लग गई। युवक बरेली रोड वार्ड नंबर 29 का रहने वाला उस्मान निकला। पूछताछ में उसने बताया कि वह बेरोगार है और अपना घर बनाना चाहता है। ऐसे में उसे सिंघम फिल्म देख कर कुछ बड़ा करने की ठानी। इसके बाद कही से कारोबारी का नंबर लेकर उसे रंगदारी के लिए फोन किया। पूछताछ में आरोपी युवक ने बताया कि वह आज पैसे किस जगह पर देने है इसके लिए फोन करने वाला था लेकिन इससे पहले वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

शुक्रवार को दी रंगदारी की धमकी के बाद उसे अपना सिम तोड़ दिया। लेकिन पुलिस ने उसे आईएमईआई नंबर से टैस कर पकड़ लिया। हल्द्वानी में ऐसा पहला मामला है जिसमें रंगदारी मांगी गई हो। रंगदारी में भी इतनी बड़ी राशि मांगी गई। इससे कारोबारी के होश उड़ गये। वही आज आरोपी की गिरफ्तारी के बाद कारोबारी ने राहत की सांस ली।