हल्द्वानी- रेलवे का एसएसई ऐसे बना कोरोना वॉरियर, पढ़े रामकुमार के कार्यों की दासतां

कोरोना से लड़ाई लड़ रहे उत्तराखंड में हर कोई इस महामारी से बचाव में अपना योगदान दे रहा है। फिर बात चाहे आम जन की करें या सरकारी कर्मचारियों की हर कोई अपना कार्य पूरी लगन और इमानदारी से करता नज़र आ रहा है। शायद उनको पता है कि थोड़ी सी लापरवाही प्रदेश को इस
 | 
हल्द्वानी- रेलवे का एसएसई ऐसे बना कोरोना वॉरियर, पढ़े रामकुमार के कार्यों की दासतां

कोरोना से लड़ाई लड़ रहे उत्तराखंड में हर कोई इस महामारी से बचाव में अपना योगदान दे रहा है। फिर बात चाहे आम जन की करें या सरकारी कर्मचारियों की हर कोई अपना कार्य पूरी लगन और इमानदारी से करता नज़र आ रहा है। शायद उनको पता है कि थोड़ी सी लापरवाही प्रदेश को इस संकट के काफी करीब ले जा सकती है। मौजूदा समय में पुलिस प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग, विद्युत विभाग, जल संस्थान आदी सभी विभाग प्रदेशवासियों का ख्याल रखने के लिए तत्तपर है।

इन सब के बीच रेलवे भी अपनी जिम्मेदारी निभाने में पीछे नहीं हट रहा है। कोरोना संक्रमण से जंग लड़ रहा रेवले विभाग भी कर्मचारियों का मनोबल बढ़ाने के उद्देश्य से प्रतिदिन कर्मियों को कोरोना वॉरियर ऑफ द डे का पुरुस्कार देके सम्मानित कर रहा है। आठ अप्रैल 2020 को सराहनीय कार्य करने के लिए इज्जत नगर मंडल के काठगोदान स्टेशन के सीनियर सेक्शन इंजीनियर एसएसई रामकुमार को इस सम्मान से नवाजा गया।

एक दिन में सवारे 10 आइसोलेशन वार्ड

रामकुमार को ये सम्मान मंडल में बन रहे कोरोना पीड़ितों के लिए 10 आइसोलेशन कोचों को सवारने के लिए दिया गया। एसएसई रामकुमार में मात्र एक ही दिन में सभी कोचो के ब्लॉक सेल बदलने, मोबाइल चार्जर प्वाइंट, लाइट एवं इमरजेंसी लाइट, पंखे की फिटिंग कर उन्हें चालू हालत में तैयार किया। ताकि किसी भी तरह की इमरजेंसी आने पर इन वार्डों का इस्तेमाल कोरोना मरीजों के लिए हो सके। इससे खुश होकर विभागीय अधिकारियों ने उन्हें पुरस्कार देखे सम्मानित किया।

यहाँ भी पढ़े

हल्द्वानी-DM बंसल ऐसे रख रहे आपका ख्याल, कोरोना संक्रमण फैलने से रोकने को अब लिया ये फैसला

देहरादून-प्रदेश में बनभूलपुरा के बाद एक और क्षेत्र सील, शिकायत के बाद हुई बड़ी कार्यवाही