हल्द्वानी-(गजब)- यहां पुलिसकर्मी का बेटा निकला बाइक चोर, ऐसे रखा अपराध की दुनियां में कदम

हल्द्वानी-आये दिन बाइक चोरी की खबरें आते रहती है। कभी-कभी तो इसके पीछे एक बड़े गैंग का हाथ होता है तो कभी अपने निजी जिंदगी की पूर्ति के लिए कई लोग बाइक चुरा लेते है। अक्सर पहाड़ से माता-पिता अपने बच्चों का भविष्य सुधारने की उम्मीद में हल्द्वानी जैसे बड़े शहर में उसे पढऩे के
 | 
हल्द्वानी-(गजब)- यहां पुलिसकर्मी का बेटा निकला बाइक चोर, ऐसे रखा अपराध की दुनियां में कदम

हल्द्वानी-आये दिन बाइक चोरी की खबरें आते रहती है। कभी-कभी तो इसके पीछे एक बड़े गैंग का हाथ होता है तो कभी अपने निजी जिंदगी की पूर्ति के लिए कई लोग बाइक चुरा लेते है। अक्सर पहाड़ से माता-पिता अपने बच्चों का भविष्य सुधारने की उम्मीद में हल्द्वानी जैसे बड़े शहर में उसे पढऩे के लिए भेज देते है लेकिन बेटा वहां जाकर क्या कर रहे है इसकी कोई जानकारी नहीं जुटाते। ऐसे समय में वह कभी-कभी अपराध जगत में कदम रख लेता है। ऐसा ही एक मामला हल्द्वानी में सामने आया है। जहां एक सिपाही ने पहाड़ से अपने बेटे को पढऩे के लिए हल्द्वानी भेजा लेकिन बेटा यहां आकर नशे की दलदल में कूद गया। इसी नशे से उसने बाइक चोरी शुरू कर दी।

मामला मुखानी संजय कालोनी का है। यहां रहने वाले नकुल कुमार ने विगत 30 अगस्त को अपने घर के सामने बाइक खड़ी की थी। लेकिन सुबह बाइक गायब दिखी। बाइक चोरी की रिपोर्ट उसने चौकी में दर्ज करायी। पुलिस ने बाइक की खोजबीन की लेकिन नहीं मिली। मामला गुरुवार का है। बताया जा रहा कि हीरानगर चौकी प्रभारी राजवीर सिंह नेगी वाहन चेकिंग कर रहे थे। इस बीच एक बाइक सवार को रोककर उससे कागज मांगे तो वह नहीं दिखा पाया। तो पुलिस को उस पर शक हो गया।जानकारी निकाली तो बाइक चोरी की निकली। जिसके बाद पुलिस ने बाइक सवार अनुभव कुमार को चोरी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में अनुभव ने जो बताया उससे पुलिस भी दंग रह गई। वह कोई शातिर चोर नहीं बल्कि नशे की लत के चलते चोरी करने लगा है। उसके पिता बागेश्वर जिले में पुलिस विभाग में सिपाही हैं। अनुभव मूल रूप से पिथौरागढ़ जिले के गड़तियार बेड़ीनाग का रहने वाला है। वह पढ़ाई करने के लिए आया था लेकिन नशाखोरी के चलते बर्बाद हो गया और चोरी करने लगा।