हल्द्वानी- जाल में फंसाकर ऐसा ठगा करती हैं युवतियां, ऐसे चढ़ी पुलिस के हत्थे तो खुला मीठी आवाज़ का राज़

3531

हल्द्वानी-युवक ही नहीं आज के दौर में युवतियां भी शातिर ठग हो चुकी हैं। भोले-भाले लोगों को अपने जाल में फंसाकर लाखों का चूना लगा रही है। ऐसे ही युवतियों का एक गिरोह बुधवार शाम एसटीएफ ने हल्द्वानी से दबोचा। जिसके बाद हुए खुलासे में पुलिस के भी होश उड़ गये। यूपी और उत्तराखंड में कार्ड स्क्रेच कर इनाम निकलने का झंासा देकर लोगों को ठगने वाले एक गिरोह के एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया। ये युवतियों यूपी और उत्तराखंड में सैकड़ों लोगों को लाखों का चूना लगा चुकी है। शातिर महिलाए एक शहर में तीन माह से ज्यादा नहीं रूकती थी। दिनभर घरों में जाकर स्काई स्टार शॉप कंपनी की कर्मचारी बताकर पांच-पांच सौ रुपये में कार्ड बेचती थी। साथ में कार्ड स्क्रेच कर निकलने वाले इनामों की सूची रखती थी जिससे लोगों को विश्वास में लिया जा सकें।

500 रुपये का बेचते थे फर्जी स्क्रैच कार्ड


पूछताछ में सामने आया कि युवतियां लोगों को घरेलू गैस सिलेंडर में सब्सिडी तक देने और इनाम निकलने का लालच देकर लोगों से ठगी करते थे। जिससे लोग लालच में आकर एक या दो स्क्रैच कार्ड खरीद लेते थे। इसके बाद कार्यालय और शहर का नाम बताया वहां से इनाम लेने को कहती थी। फोन पर संपर्क करने पर लोगों के नंबरों को ब्लॉक कर देती थी। 500 या 1000 रुपये की ठगी की लोग कोई भी शिकायत नहीं करते थे जिसके इनके हौंसले और बुलंद हो गये। एसटीएफ की पूछताछ में तीनों महिलाओं ने बताया िक वह पिछले छह सालों से लोगों को ठग रहे थे। वह कानपुर में 200, देहरादून में 200, बिजनौर में 400, गाजियाबाद में 200, मुरादाबाद में 300, रामपुर में 200, मेरठ में 200, हल्द्वानी में 500 लोगों को ठग चुके थें।

तीनों युवतियों को हल्द्वानी से दबोचा

वर्तमान में तीनों गौजाजाली में रह रही थीं। शिकायत के बाद एसटीएफ टीम सतर्क हो गई ओर युवतियों की तलाश में जुट गई। जिसके बाद बुधवार को तीनों को दबोच लिया गया। पूछताछ में उन्होंने अपना नाम वंदना तिवारी निवासी मकान नंबर 120/789, 120 नारायण पूर्वा मरियमपुर अस्पताल के पास, रंजीत नगर, कानपुर, नीलम निवासी पंज्पूर थाना चंबा, टिहरी गढ़वाल व शशि निवासी केयर ऑफ सुनील,72 भूटपुरा, जिला बदायूं बताया। तीनों केपास से भारी मात्रा में अंग्रेजी में स्काई स्टार शॉप, ओम साई राम नाम लिखे स्क्रेच कार्ड, प्रोडक्ट सूची व रजिस्टर बरामद हुए हैं। तीनों के खिलाफ कोतवाली हल्द्वानी व मुखानी थाने में धोखाधड़ीके दो मुकदमे भी दर्ज कर लिए गए।

Piles Homeopathic treatment & Medicine

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here