iimt haldwani

हल्द्वानी-सिंघम फिल्म देखकर इस युवक ने बनाई थी 1.50 करोड़ रंगदारी की योजना, ऐसे आया पुलिस की गिरफ्त में

1369

हल्द्वानी-शुक्रवार को कारोबारी से रंगदारी का मामला सामने आया है। रंगदारी की खबर से शहरभर के कारोबारियों में हडक़ंप मच गया था। रंगदारी मांगने वाले ने डेढ़ करोड़ की मांग की थी। जिसके बाद पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया गया। जांच में जुटी पुलिस को दूसरे दिन सफलता हाथ लगी। आज पुलिस ने बरेली रोड निवासी एक युवक को गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि युवक ने जिस नंबर से फोन किया था वह सिम तोड़ दिया लेकिन फिर भी वह पुलिस की गिरफ्त में आ गया।

drishti haldwani

Usman

बरेली रोड पर रहता है उस्मान

बता दें कि शुक्रवार को सदर बाजार में साड़ी संगम नाम से एक दुकान चलाने वाले पवन कुमार जैन को एक धमकी भरा फोन आया। फोन करने वाले ने डेढ़ करोड़ की रंगदारी मांगी नहीं देने पर बेटे को उठवा लेने की धमकी दी। जिसके बाद पूरे कारोबारियों में हडक़ंप मच गया। इसकी शिकायत पुलिस से की गई। जांच में जुटी पुलिस ने फोन नंबर सर्विलांस पर लगा दिया। रंगदारी मांगने वाला कोई और नहीं बरेली रोड निवासी उस्मान निकला।

फिल्म देख बनाई थी योजना

पुलिस ने बताया कि धमकी देने के बाद उसने सिम तोड़ दिया लेकिन आईएमईआई नंबर से पुलिस उसके करीब पहुंची। तो पता चला कि वह शख्स कोई और नहीं वार्ड नंबर 29 निवासी 25 वर्षीय उस्मान है। पूछताछ में उस्मान ने बताया कि उसने सिंघल फिल्म देखकर ये योजना बनाई थी। लेकिन वह सफल नहीं हो पाया। आज पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की गिरफ्तारी के बाद कारोबारियों ने राहत की सांस ली।