drishti haldwani

हल्द्वानी-शेमफॉर्ड ने मनाया गणतंत्र दिवस, बच्चों के प्रोजक्टों ने मोहा मन

131

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क- आज गोरापड़ाव स्थित शेमफॉर्ड स्कूल में गणतंत्र दिवस बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया। इस मौके पर (डिफेंस इंस्टीट्यूट ऑफ बॉयो इंजरी रिसर्च) डा. मधुबाला ने ध्वाजारोहण किया। इसके बाद बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रमों से प्रस्तुति दी। इस मौके पर गणतंत्र दिवस को लेकर बच्चों में जोश और उत्साह देखने को मिला। शेमफॉर्ड के प्रधानार्च दया सागर बिष्ट ने कहा कि आज हम 70वां गणतंत्र दिवस मना रहे है। यह हमारे स्वतंत्रता सेनानियों की देन है। उन्हीं की बदौलत हमें आजादी मिली। जिनके बलिदान से आज हम खुली हवा में सांस ले पा रहे है। साथ ही उन्होंने बच्चों को देश का भविष्य बताया। उन्होंने कहा कि आज के बच्चे कल देश का भविष्य है। ये कल को देश में अपनी भागीदारी करेंगे। उन्होंने सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी।

iimt haldwani

देशभक्ति गीतों ने मचाई धूम

इस अवसर पर बच्चों द्वारा कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। साथ ही देशभक्ति गीतों से सबका मनमोह लिया। इसके अलावा कई बच्चों ने कई बेहतरीन प्रोजेक्ट बनाये। जिसमें स्मार्ट सिटी, मॉडल सिटी, पर्यावरण संबंधी प्रोजेक्ट, यातायात, एटीएम आदि कई सुंदर प्रोजेक्टों से लोगों को आर्कषित कर दिया।

इस मौके पर प्रधानाचार्य दया सागर बिष्ट ने बच्चों द्वारा बनाई गई प्रोजेक्ट की जानकारी लेते हुए उनकी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि यही बच्चे कल टीचर, वैज्ञानिक, पत्रकार, इंजीनियर, वकील जैसे पदों पर बैठेंगे। वही लोगों ने बच्चों से प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी ली। इस पर बच्चों ने काफी अच्छे ढग़ से लोगों को उसके महत्व के बारे में समझााया, इससे लोग संतुष्ट दिखे।