PMS Group Venture haldwani

हल्द्वानी-शैमफोर्ड में इनडोर राइफल शूटिंग रेंज का शुभारम्भ, सेना के प्रति बच्चों को किया प्रोत्साहित

शैमफोर्ड सीनियर सेकेंडरी स्कूल हल्द्वानी में नवनिर्मित इनडोर राइफल शूटिंग रेन्ज का शुभारम्भ कमांडिंग ऑफिसर 78 बटालियन एनसीसी हल्द्वानी कर्नल राजेश कौशिक एवं कल्पना कौषिक द्वारा फीता काटकर किया गया। कर्नल कौशिक ने कहा कि दो बार विद्यालय आने पर विद्यालय में जो अनुशासन, विद्यालय प्रबंधक की लगन एवं जो समर्पण भाव देखा है, इससे मैं कह सकता हूं कि शैमफोर्ड विद्यालय की शहर के शिखर विद्यालयों की श्रेणी में अपनी अलग पहचान है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि निकट भविष्य में विद्यालय के बच्चे आर्मी ऑफिसर एवं अन्य प्रशासनिक पदों पर अपनी सेवायें देकर विद्यालय एवं क्षेत्र का नाम रोशन करेंगे।

Shemford School
प्रबंधक दयासागर बिष्ट के अनुसार शूटिंग एकाग्रता का खेल है। इससे बच्चों में मानसिक एकाग्रता विकसित होगी तथा बच्चों को इस क्षेत्र में आगे बढऩे के अवसर प्राप्त होंगे। उन्होंने कहा कि विद्यालय में अधिकतम इनडोर एवं आउटडोर स्पोट्र्स, स्वीगिंग पूल को निकट भविष्य में प्रोत्साहित एवं लागू करने की योजना है।

Shemford School

प्रधानाचार्या ने कहा कि विद्यालय ने सत्र 2020-21 से एनसीसी जूनियर एवं सीनियर विंग के लिए आवेदन कर दिया है जिसे अनुमति मिलते ही सुचारू कर दिया जायेगा। कोरोना संक्रमण कहर के चलते सिर्फ विद्यालय प्रबंधन एवं प्रषासनिक स्टाफ ही इस अवसर पर मौजूद रहा।

 

Coronavirus vaccine) वैज्ञानिकों ने ढूँढ निकाला कोरोना का सबसे सस्ता इलाज, 100 रुपए में ऐसे होगा कोरोना की जाँच