हल्द्वानी- शेम फोर्ड स्कूल में ऐसे मना कारगिल विजय दिवस, विशेष प्रार्थना सभा का हुआ आयोजन

Slider

शेम फोर्ड सेकेण्डरी स्कूल हल्द्वानी में कारगिल विजय दिवस पर युद्ध में शहीद हुए जवानों को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। इस मौके पर विशेष प्रार्थना सभा हुई और सभी बच्चों को ‘‘ऑपरेशन विजय’’पर आधारित डॉक्यूमेंट्री फिल्म दिखाई गई। जिसे देखकर उत्साहित बच्चों ने देशभक्ति के नारे लगाए।

shemford school haldwani

Slider

इस मौके पर प्रधानाचार्या श्रीमती सी.के अमोला ने जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि हमारे देश के शहीदों ने बहादुरी और दिलेरी से दुश्मनों का सामना कर विजय प्राप्त की वह अनुकरणीय है। शहीदों के प्रति यह सच्ची श्रद्धांजलि होगी कि हमें इनकी शहादत को यादकर आने वाले समय में देश सेवा की प्रेरणा लेनी चाहिए।

बच्चों में देश प्रेम का भाव विकसित करना आवश्यक

वही उन्होंने सभी बच्चों से आज्ञाकारी, सत्यवादी एवं आदर्श नागरिक बनने का आह्वान किया। युवा पीढ़ी को सही दिशा देने के साथ-साथ उनमें देश प्रेम का भाव विकसित करना आवश्यक है। जिससे कि वे जिम्मेदार नागरिक बन सकें। इस अवसर पर चेयर मैन दयासागर बिष्ट ने कहा यह जीत सेना के शौर्य, पराक्रम और बलिदान का प्रतीक है। शहीद का बलिदान राष्ट्र का जीवन होता है और सभी को संजीवनी प्रदान करता है। मौके पर चेयर मैन दयासागर बिष्ट, चेयर पर्सन रिचा बिष्ट, प्रशासनिक अधिकारी बी.एस मनराल, विनोद खोलिया,सहित अन्य शिक्षक शिक्षिकाऐं तथा बच्चे उपस्थित रहे।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें