हल्द्वानी-1 सितम्बर को दमुवाढूंगा में खुलेगा होप वैल पाइल्स केयर पाइंट, इन रोगों का होगा इलाज

हल्द्वानी- दमुवाढूंगा स्थित होप वैल पाइल्स केयर पाइंट में बवासीर, फीशर और भगन्दर का इलाज किया जाता है। संस्थान के डायरेक्टर तन्मय पाण्डे ने बताया कि संस्थान उत्तराखंड सरकार से मान्यता प्राप्त हैै। आगामी 1 सितम्बर मंगलवार को नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश और पूर्व प्रधान वार्ड नंबर 48 मुकुल बलुटिया शुभारंभ करेंगे। पहली बार एक
 | 
हल्द्वानी-1 सितम्बर को दमुवाढूंगा में खुलेगा होप वैल पाइल्स केयर पाइंट, इन रोगों का होगा इलाज

हल्द्वानी- दमुवाढूंगा स्थित होप वैल पाइल्स केयर पाइंट में बवासीर, फीशर और भगन्दर का इलाज किया जाता है। संस्थान के डायरेक्टर तन्मय पाण्डे ने बताया कि संस्थान उत्तराखंड सरकार से मान्यता प्राप्त हैै। आगामी 1 सितम्बर मंगलवार को नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश और पूर्व प्रधान वार्ड नंबर 48 मुकुल बलुटिया शुभारंभ करेंगे। पहली बार एक साथ इन बीमारियों का इलाज एक ही छत के नीचे किया जायेगा।

डायरेक्टर तन्मय पाण्डे ने बताया कि संस्थान में एबीबीएस और बीएएमएस अनुभवी चिकित्सकों द्वारा संचालित बवासीर, भगन्दर और फीशर का इलाज किया जाता है। रोगी अपना इलाज कराने के बाद तुरन्त घर जा सकता है। बवासीर में किसी प्रकार की कोई लापरवाही न बरतें। बवासीर में लापरवाही करना खतरनाक हो सकता है। शुरूआती अवस्था में बवासीर बिना ऑपरेशन के ही ठीक की जा सकती है। उन्होंने बताया कि हमारे यहां बवासीर के रोगियों को भर्ती होने की आवश्यकता नहीं है और ना ही आराम की आवश्यकता है। रोगी अपना इलाज करानेके बाद अपने दैनिक कार्य कर सकता है। रोगी इलाज कराने के बाद तुंरत घर जा सकता है।