हल्द्वानी-अब स्वरोजगार के लिए न हो निराश, बिष्ट कैंडल एंड लाइट ट्रेडिंग कंपनी ऐसे करेंगी आपकी मदद

हल्द्वानी-अगर आप कोई स्वरोजगार करने की योजना बना रहे है। आपकों मशीनों की खरीद के लिए दिल्ली और यूपी के बड़े शहरों में भटकना पड़ता है। लेकिन अब आपकों भटकने की कोई जरूरत नहीं है। हल्द्वानी के कमलुवागांजा स्थित बिष्ट कैंडल एंड लाइट ट्रेडिंग कंपनी आपकों यह सुविधा दे रही है। पिछले एक दशक से
 | 
हल्द्वानी-अब स्वरोजगार के लिए न हो निराश, बिष्ट कैंडल एंड लाइट ट्रेडिंग कंपनी ऐसे करेंगी आपकी मदद

हल्द्वानी-अगर आप कोई स्वरोजगार करने की योजना बना रहे है। आपकों मशीनों की खरीद के लिए दिल्ली और यूपी के बड़े शहरों में भटकना पड़ता है। लेकिन अब आपकों भटकने की कोई जरूरत नहीं है। हल्द्वानी के कमलुवागांजा स्थित बिष्ट कैंडल एंड लाइट ट्रेडिंग कंपनी आपकों यह सुविधा दे रही है। पिछले एक दशक से बिष्ट कैंडल एंड लाइट ट्रेडिंग कंपनी लोगों की सेवा में लगी है। पहाड़ों से बढ़ते पलायन की चिंता बिष्ट कैंडल एंड लाइट ट्रेडिंग कंपनी के प्रबंधक रमेश सिंह बिष्ट को बड़ा सताती थी। उन्होंने पहाड़ के युवाओं को पहाड़ पर ही रोकने की ठानी। जिसके उन्होंने मशीनों को पहाड़ तक पहुंचाने का जिम्मा उठाया।

हल्द्वानी-अब स्वरोजगार के लिए न हो निराश, बिष्ट कैंडल एंड लाइट ट्रेडिंग कंपनी ऐसे करेंगी आपकी मदद

उनके यहां पेपर रूई मेकिंग डोना मशीन, पेपर कप मशीन, पेपर बैग मशीन, अगरबत्ती मेकिंग मशीन, धूपबत्ती मशीन, कपूर मेकिंग मशीन, वूलन बैग मेकिंग मशीन, साबुन व सर्फ मेकिंग मशीन, चप्पल मेकिंग मशीन, कील मेकिंग मशीन, मसाला मेकिंग मशीन, गोबर से लकड़ी बनाने की मशीन, नोटबुक मेकिंग मशीन, चाऊमीन मेकिंग मशीन और रूई बत्ती मेकिंग मशीन उपलब्ध है। यह सभी मशीन कंपनी द्वारा बनाई जाती है। मशीनों की कीमत मात्र 15 हजार से शुरू होती है। इसके अलावा कंपनी की ओर से मशीनों में लगने वाला कच्चा माल भी कंपनी ही उपलब्ध कराती है।

प्रबंधक रमेश सिंह बिष्ट का कहना है पहाड़ी जिलों से युवा लगातार मैदानी क्षेत्रों में रूख कर रहे है। ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों में पलायन सबसे बड़ी समस्या है। आज गांव-गंाव खाली होते जा रहे है। इन्हीं को ध्यान में रखकर हमने युवाओं को पहाड़ पर रोकने की योजना तैयार की जो काफी हद तक सफल साबित है। हमारी कंपनी का उद्देश्य खुद तो आगे बढऩा है और साथ दूसरों को भी आगे बढ़ाना है। उन्होंने बताया कि अगर हमारी कंपनी से कोई मशीन खरीदता है तो कंपनी की पूरी जिम्मेदारी रहती है कि उन्हें मशीन की पूरी जानकारी दें।

आज प्रदेश के पहाड़ी क्षेत्रों में सैकड़ों लोग उनकी कंपनी से सेवा ले रहे हैं। वह घर-घर जाकर भी कंपनी लोगों को सेवा दे रही है। यूं तो हम पूरे भारत में सेवा दे रहे हैं लेकिन पहाड़ों में युवाओं को मंच देने में एक अलग खुशी मिलती है। इसी सोच के साथ बिष्ट उद्योग की स्थापना की गई थी। इसके अलावा हम पर्यावरण को शुद्ध रखने पर भी जोर देते हैं और पेपर का दोबारा इस्तेमाल कैसे किया जाए ये भी हम अपने ग्राहकों को सिखाते हैं। अगर आपकों भी स्वरोजगार से संबंधी कोई भी जानकारी या कोई मशीन खरीदनी है तो http://www.bishtudhyog.com/ जाकर हमसे संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा कंपनी ऑनलाइन ऑडर भी करती हैं। आप अपना स्टार्टअप 14999 से शुरू कर सकते है।अधिक जानकारी के लिए 9639565309, 9720412107 और 9917995494 पर भी संपर्क कर सकते हैं।