drishti haldwani

हल्द्वानी-साहब बिजली इतनी आती है कि पंखा तक नहीं हिलता, डीएम के दरबार पहुंचे 63 फरियादी

210

हल्द्वानी-जिलाधिकारी सविन बंसल ने आज कैम्प कार्यालय में लगभग 63 फरियादियों की समस्यायें सुनी तथा अधिकांश समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया तथा मौके पर निस्तारण न होने वाली समस्याओं को सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को भेजा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिन समस्याओं का निराकरण उनके स्तर पर संभव नहीं है या शासन स्तर की समस्याएं हैं, उन्हें वे अपने उच्चाधिकारियों को तत्काल संदर्भित करें तथा उसकी जानकारी शिकायतकर्ता को भी अवश्य दें। फरियादियों ने कैम्प कार्यालय पहुॅचकर सफाई, पेयजल, शिक्षा, अतिक्रमण, आर्थिक सहायता, अवैध निर्माण, सशस्त्र लाईसेंस विरासतन दर्ज कराने, पेंशन आदि से सम्बन्धित समस्याए एवं मांग उनके सम्मुख रखी। उन्होंने सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को 15 दिन के भीतर समस्याओं का निराकरण करने एवं निराकरण के लिए की गई कार्यवाही की जानकारी फरियादियों को अवगत कराने के निर्देश दिए। पंजीकरण काउण्टर लगाकर समस्याओं को पंजीकृत किया गया तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे।

iimt haldwani

DM Camp Haldwani

डीएम ने दिये प्रस्ताव बनाने की निर्देश

ग्राम बसन्तपुर व मदनपुर के किसानों ने अवगत कराया कि जंगली जानवरों से फसल को काफी नुकसान हो रहा है तथा किसानों का पलायन की स्थिति आ गई है। उन्होंने बताया कि पूर्व में वन विभाग द्वारा जायका योजना के माध्यम से पत्थर की दीवार बनाई थी जो अधूरी है उसे पूरा कराने की मांग के साथ ही वनविभाग द्वारा क्षेत्र में गश्त कराने का अनुरोध किया ताकि जानवरों से भय व नुकसान क्षेत्र में है उससे राहत मिल सकें। जिस पर जिलाधिकारी ने जिला विकास अधिकारी व खण्ड विकास अधिकारी को पत्थर की दीवार बनाने के लिए प्रस्ताव बनानेे के निर्देश दिये साथ ही प्रभागीय वनाधिकारी को क्षेत्र में गश्त कराने के निर्देश भी दिये।

DM Savin Bansal

जांच के दिये निर्देश

लोरियासाल तल्ला महरागांव, कालिका कालोनी मे सिंगल विद्युत लाईन होने केे कारण लो-वोल्टेज की समस्या बनी है तथा पंखें आज भी नहीं चल रहे है जिससे बच्चों की पढ़ाई पर भी प्रभाव पड़ रहा है। जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता विद्युत को जगह की तलाश करते हुये ट्रान्सफार्मर लगाने के निर्देश दिये। हिम्मतपुर तल्ला निवासी राकेश भटट ने कुसुमखेडा हनुमान मन्दिर मे अवैध रूप से बुधवार को हाट बाजार संचालित होने की शिकायत की जिस पर जिलाधिकारी ने नगर आयुक्त सीएस मर्तोलिया को जांच करने के निर्देश दिये। छडै़ल निवासी नरेन्द्र सिह बिष्ट द्वारा जैम्स स्कूल बन्द होने के उपरान्त आरटीई के अन्तर्गत अन्य स्कूल में बच्चे को प्रवेश देने के साथ ही उप खण्ड शिक्षा अधिकारी द्वारा अभी तक प्रवेश ना दिये जाने की शिकायत करते हुए प्रवेश दिलाने का अनुरोध किया, जिस पर जिलाधिकारी ने मुख्य शिक्षा अधिकारी तुरन्त जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।