हल्द्वानी-रिहायशी क्षेत्रों में नहीं बिकेंगें पटाखें, घटतौली पर इन दुकानों पर पड़े छापे तो सकपकाये व्यापारी

Slider

Haldwani News- त्योहारों के अवसर पर लगातार पैकिंग के सामानों में घटतौली की खबरें सामने आ रही है। जिसे डीएम सविन बंसल ने गंभीरता से लेते हुए मिष्ठान विक्रेताओं से कहा है कि वह डिब्बे के वजन के बराबर अतिरिक्त मिठाई ग्राहक को दें। उन्होने बांटमाप विभाग, खाद्य सुरक्षा एव जिले के सभी उपजिलाधिकारियों को आदेशित किया है कि दीपावली का त्यौहार प्रारम्भ हो चुका है ऐसे मेे मिष्ठान एवं ड्राईफू्रट की पैंिकंग की घटतौली के साथ ही मिठाइयों की गुणवत्ता का 15 दिन तक संघन अभियान चलाकर कार्रवाई करें।

यह भी पढ़े- हल्द्वानी- International The Furnishing Mall लेके आया है स्पेशल दीवाली ऑफर, कम बजट में सजायें अपना घर

Slider

Haldwani Chhapemari

डीएम ने कहा कि मिलावटी मिठाइयों की बिक्री और घटतौली पर प्रशासन की नजर रहेंगी। लापरवाही या घटातौली मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जायेंगी। वही आतिशबाजी की बिक्री के लिए लाइसेंस का नवीनीकरण उपजिलाधिकारियों द्वारा किया जायेगा। इससे संबंधित सभी कागज उपजिलाधिकारी कार्यालय मे जमा कर देें। शहर के रिहायशी इलाकों में आतिशबाजी बिक्री पूरी तरह से प्रतिबंधित है। आतिशबाजी की बिक्री केवल प्रशासन द्वारा निर्धारित स्थलों पर ही की जायेगी।

Haldwani Chhapemari

डीएम के आदेशों के क्रम में उपजिलाधिकारी विवेक राय द्वारा मिष्ठान विक्रेताओं के गोदामों में जाकर तैयार हो रही मिठाइयों के सैम्पल लिये। राय द्वारा सुखीजा स्वीटस हाउस समेत कई दुकानों के गोदामों मे जाकर मिठाइयों व दूध के सैम्पल लिये तथा भण्डारित पुरानी, बासी मिठाइयों को मौके पर ही नष्ट किया गया तथा गोदामों मे गन्दगी पाये जाने पर नोटिस भी जारी किया गया। इसके उपरान्त उपजिलाधिकारी की टीम द्वारा कालाढूंगी कस्बे में भी छापेमारी की गई। राय ने बताया कि कालाढंूगी मे अमर स्वीट्स, जिया स्वीटस, ममता स्वीट्स, शिराडी स्वीट्स तथा कार्बेट स्वीटस में गहन चैकिंग की गई।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें