drishti haldwani

हल्द्वानी-किराये के कमरे में रहकर ट्रक ड्राइवर के बेटे ने 12वीं में लहराया परचम, प्रदेश के टॉप-10 मेरिट सूची में जमाया कब्जा

1136

हल्द्वानी-आज उत्तराखंड बोर्ड ने अपने 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया। लंबे समय से रिजल्ट की कयास लगाये छात्रों के मेरिट सूची में आने से खुशी का ठिकाना नहीं रहा। पढ़ाई अमीर और गरीब में फर्क नहीं देखती यह दिखा दिया पिथौरागढ़ के गौतम खाती ने। गौतम खाती ने 12वीं 500 में से 475 अंक हासिल कर एक नया इतिहास रच दिया। गौतम को 12वीं में 95 प्रतिशत अंक मिले। वह प्रदेश की टॉप-10 छात्रों की सूची में शामिल हो गये। अपनी इस सफलता से गौतम और उसे परिजनों में खुशी का माहौल है। जीतोड़ मेहनत कर बेटे को पढ़ाने की ललक आज पूरी हो गई।

iimt haldwani

 

देहरादून-99 प्रतिशत अंकों के साथ प्रदेश टॉपर बनी शिक्षक दंपति की बेटी, जानिये कैसी की परीक्षा की तैयारी

प्रदेश में मिला 8वां स्थान

गौतम खाती केएनयू राइंका पिथौरागढ़ के छात्र है। उन्होंने प्रदेश की मेरिट सूची में 8वां स्थान हासिल किया है। वह मूलरूप से गंगोलीहाट के मल्ला गरखा गांव निवासी है। वह पिथौरागढ़ में अपने भाई और दादी के साथ किराये पर कमरा लेकर रहते है। उनके पिता अशोक खाती एक ट्रक ड्राइवर है और माता गीता खाती गृहणी है। गरीब परिवार के गौतम ने माता-पिता के सपनों को पूरा कर दिया। गौतम भी अपनी इस सफलता से गदगद है। उन्होंने आईआईटी को अपना लक्ष्य बनाया है।