iimt haldwani

हल्द्वानी- राष्ट्रीय समाजिक न्याय कृति मंच ने सीखाया जिदंगी जीने का ये खास मंत्र, ऐसे होगा विकास के लिए लाभकारी

73

हल्द्वानी न्यूज- राष्ट्रीय समाजिक न्याय कृति मंच एंव देश की बात फाउंडेशन का कार्यक्रम आज जीवन जीने के सही सलीखों की बातों के साथ सपंन्न हुआ। इस दौरान इंसान के जीवन की खुशहाली किन बिंदुओं पर निर्धारित होती है। इस पर वहां मौजूद मंच के सदस्यों द्वारा अपनी-अपनी बात कार्यक्रम में मौजूद सबके समक्ष रखी गई।

drishti haldwani

haldwani news

इस दौरान उत्तराखंड में मंच के चेयर मैन डॉ. अजय पाल ने बताया कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लोगो के जीवन में उनके मानवीय मूल्यों को कैसे सुरक्षित रखा जाए यह बताना है। जिससे की इंसान विकास की ओर तेजी से बड़ सके। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि शिक्षा हमेशा दिशा निर्देश के साथ दी जाए तभी उसका अस्ली महत्तव है।

वही पूर्व विधायक नारायण पाल ने इस दौरान बीजेपी द्वारा कश्मीर से हटाई गई 370 धारा पूर्ण समर्थन करते किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज के दौर में हम मूल्यों की नीव को खोते जा रहे है। वही पहाड़ी क्षेत्रों में विकास और पलायन होने का मुख्य कारण ही हमारे लोगो के भीतर उनके मानवीय मूल्यों का खोना है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के माध्यम से लोगो को उनके मानवीय मूल्यों को पहचानने में काफी सहायता मिलेगी।