हल्द्वानी- कल से पर्यटकों के लिए खुलेगा रामगर जिम काॅर्बेट पार्क, लेकिन नही मिलेगा इन लोगों को प्रवेश

कोरोना के कारण पर्यटकों के लिए जिम काॅर्बेर्ट पार्क को बंद कर दिया गया था लेकिन अब बताया जा रहा कि पार्क को पर्यटकों के लिए रविवार से खोल दिया जाएगा सीटीआर निदेशक राहुल ने बताया कि जिम काॅर्बेट पार्क को कोरोना की वजह से 18 मार्च से बंद कर दिया गया था लेकिन अब
 | 
हल्द्वानी- कल से पर्यटकों के लिए खुलेगा रामगर जिम काॅर्बेट पार्क, लेकिन नही मिलेगा इन लोगों को प्रवेश

कोरोना के कारण पर्यटकों के लिए जिम काॅर्बेर्ट पार्क को बंद कर दिया गया था लेकिन अब बताया जा रहा कि पार्क को पर्यटकों के लिए रविवार से खोल दिया जाएगा सीटीआर निदेशक राहुल ने बताया कि जिम काॅर्बेट पार्क को कोरोना की वजह से 18 मार्च से बंद कर दिया गया था लेकिन अब एनटीसीए की नई गाइडलाइन के मुताबिक पार्क को रविवार 14 जून से खोला जा रहा है। बता दंे कि पर्यटक 13 जून से अपने परमिट बुक करा सकते है। जानकारी के अनुसार पार्क को 30 जून से फिर बंद कर दिया जाएगा ऐसा इसलिए क्योकि पार्क का बिजरानी जोन 30 जून को बंद हो जाएगा। उससे पहले ही पर्यटक यहां पर आना जाना कर सकते है।

हल्द्वानी- कल से पर्यटकों के लिए खुलेगा रामगर जिम काॅर्बेट पार्क, लेकिन नही मिलेगा इन लोगों को प्रवेश

पार्क के 30 जून को बंद होने के बाद भी झिरनाए ढेला और पाखरो जोन पहले की तरह सालभर खुले रहेंगे जानकारी के अनुसार पार्क में 65 साल से अधिक उर्म के बुजुर्गों और दस साल से छोटे बच्चों को पार्क में प्रवेश की अनुमति नही दी जाएगी। पार्क में भारीभरकम वाहनों के आने में भी रोक लगाई गई है पार्क में आने पर गाड़ियों में सवार लोगों के साथ उनकी गाड़ियों को भी सेनेटाइज किया जायेगा पर्यटकों को अनिवार्य रूप मास्क पहनना होगा बिना मास्क के पार्क में प्रवेश नही करने दिया जाएगा पार्क का भ्रमण करने पर जिप्सी में चालकए गाइड और चार पयर्टकों को ही जाने की अनुमति मिलेगी।

शनिवार को ऑनलाइन बुकिंग के लिए वेबसाइट खोल दी गई है। पर्यटक वेबसाइट पर जाकर अपना आॅनलाइन परमिट बुक कर सकते है। सीटीआर निदेशक राहुल ने बताया कि पार्क में राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। उन्होने कहा कि पार्क को खोलने के लिए पर्यटन कारोबारियों की अधिकारियों के साथ बैठक हुई जिसमें पार्क खोलने को लेकर कई बिन्दुओं पर चर्चा हुई तब जाकर पार्क को खोलने अनुमति प्राप्त हुई। बैठक में एसडीएम विजयनाथ शुक्ल, विधायक प्रतिनिधि मदन जोशी, होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष हरिमान, जिप्सी एसोसिएशन के अध्यक्ष गिरीश धस्माना और गाइड एसोसिएशन के योगेंद्र मनराल आदि मौजूद रहे।