iimt haldwani

हल्द्वानी- रेनबो ऐकेडमी ने रचा हल्द्वानी में इतिहास, 99 प्रतिशत अंकों के साथ प्रफुल्ल जोशी बने टॉपर

113

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क- सीबीएसई के दसवीं कक्षा के परिणामों में रेनबो ऐकेडमी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों ने एक बार अपनी प्रतिभा का परचम लहराया है। रेनबो ऐकेडमी के प्रफुल्ल जोशी ने 99 प्रतिशत अंक प्राप्त कर हल्द्वानी में इतिहास रच दिया है। प्रफुल्ल जोशी ने विज्ञान में 100 में से 100 अंक प्राप्त किये हैं, अंग्रेज़ी में 99, गणित में 99, सामाजिक विज्ञान में 99 अंक, हिन्दी में 98 प्राप्त कर रेनबो ऐकेडमी सीनियर सेकेंडरी स्कूल का नाम हल्द्वानी के सभी स्कूलों में शिखर पर स्थापित कर दिया है, प्रफुल्ल ने बोर्ड परीक्षाओं की पढ़ाई और तैयारी के लिए किसी भी प्रकार का टयूशन क्लासेस नहीं ली और यह सिद्ध कर दिया है कि उच्च गुणवत्ता की शिक्षा और उत्तम अनुशासन का पर्याय हल्द्वानी में रेनबो ऐकेडमी सीनियर सेकेंडरी स्कूल ही है।

amarpali haldwani

अपनी मेहनत से हासिल किया मुकाम

बता दें रेनबो स्कूल के प्रफुल्ल जोशी एक बेहद ही साधारण परिवार से तालुक रखते है। जिन्होंने स्कूल में टॉप अपनी कड़ी मेहनत के दम पर किया। प्रफुल्ल ने 10वीं की परिक्षा के लिए केवल स्कूल में टीचरों द्वारा की गई पढ़ाई की, इसके लिए उन्होंने कोई अलग से ट्यूशन या कोचिंग नहीं ली।

स्कूल प्रबंधक ने दी बधाई

रेनबों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले अन्य छात्रों में विजय गुणवंत 97 प्रतिशत, गौरव लोशाली 96 प्रतिशत, भावना मेहरा 94 प्रतिशत, नेहा पाण्डेय 94 प्रतिशत, रश्मि जीना 94 प्रतिशत, करन पाठक 91 प्रतिशत, कौशल पाण्डेय 91 प्रतिशत, दीपक सिंह बिष्ट 90 प्रतिशत, विवेक सिंह 89 प्रतिशत, दिव्यांशु पन्त 87 प्रतिशत अंक हासिल कर स्कूल का नाम रोशन किया। अपने विद्यार्थियों के इस शानदार प्रदर्शन पर रेनबो ऐकेडमी सीनियर सेकेंडरी स्कूल की चेयरपर्सन रुचि शर्मा, प्रबन्ध निदेशक आर के शर्मा ने समस्त शिक्षकों, अभिभावकों और समस्त रेनबो परिवार को हार्दिक शुभकामनाएं दीं हैं।