हल्द्वानी-पीएसए जारी करेगा गाइडलाइन, बच्चों को मिलेगा ऑनलाइन-ऑफलाइन परीक्षा का विकल्प

हल्द्वानी-निजी स्कूलों में वार्षिक परीक्षाएं शुरू गई है। सरकार के आदेश के बावजूद कई स्कूल बच्चों को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड पर परीक्षा का विकल्प नहीं दे रहा है। ऐसे में बच्चों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शहर के अधिकांश निजी स्कूलों में वार्षिक परीक्षाएं शुरू हो चुकी है। वही
 | 
हल्द्वानी-पीएसए जारी करेगा गाइडलाइन, बच्चों को मिलेगा ऑनलाइन-ऑफलाइन परीक्षा का विकल्प

हल्द्वानी-निजी स्कूलों में वार्षिक परीक्षाएं शुरू गई है। सरकार के आदेश के बावजूद कई स्कूल बच्चों को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड पर परीक्षा का विकल्प नहीं दे रहा है। ऐसे में बच्चों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शहर के अधिकांश निजी स्कूलों में वार्षिक परीक्षाएं शुरू हो चुकी है। वही शहर के कई स्कूल वार्षिक परीक्षा के लिए बच्चों को बुला रहे है। अब बच्चों के सामने यह समस्या है कि उन्हें कोई विकल्प नहीं मिल पा रहा है।

देहरादून-घस्यारी कल्याण योजना से ऐसे बढ़ेंगी महिलाओं की आय, सिर पर गठरी लाने से मिलेगा छुटकारा

कई अभिभावक भी ऑनलाइन स्कूल प्रबंधन से बच्चों के ऑनलाइन परीक्षा की मांग कर रहे है। ऐसे में अभिभावकों में निराशा है। अभिभावक बच्चों को कोरोना के चलते भेज नहीं रहे है जबकि स्कूल प्रबंधकों का कहना है कि बच्चों की सुविधा का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। इस संबंध जनरल सेक्रट्री पीएसए मणि पुष्पक जोशी का कहना है कि सरकार निर्देश के अनुसार बच्चों को परीक्षा में ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड विकल्प नहीं दिये जा रहे है। ये सही बात नहीं है। उन्होंने कहा कि पीएसए सभी स्कूलों के लिए एडवाइजरी जारी करेगा।

वहीं पीएसए के संरक्षक डॉ. प्रवींद्र कुमार रौतेला का कहना है कि अगर कोई बच्चा विकल्प मांग रहा है तो उसे दिया जाना चाहिए। हालांकि हमारे स्कूल में कक्षा6 के बाद सभी बच्चे ऑफलाइन मोड में परीक्षा देने के लिए राजी है। अगर फिर भी कोई छात्र ऑनलाइन मोड पर परीक्षा देना चाहेगा तो उसे यह सुविधा दी जायगी।