iimt haldwani

हल्द्वानी- मंडी आढ़तियों के पक्ष में उतरा प्रान्तीय नगर उद्योग व्यापार मंडल, काश्तकारों के उत्पीड़न को लेकर कही ये बात

74

हल्द्वानी न्यूज- मंडी आढ़तियों द्वारा काश्तकारों के उत्पीड़न की बात को सिरे से नकारते हुए अब हल्द्वानी प्रान्तीय नगर उद्योग व्यापार मंडल भी मंडी आढ़तियों के पक्ष में उतर आया है। नगर उद्योग व्यापार मण्डल के प्रदेश महामंत्री व हल्द्वानी मंडी आलू फल आढ़ती एसोसियन के पूर्व अध्य्क्ष राजेन्द्र फर्स्वाण ने बताया कि कुछ लोगों द्वारा काश्तकारों के उत्पीड़न के आरोप आढ़तियों पर लगाए जा रहे है।

amarpali haldwani

जो कि सरासर गलत है। तथ्यविहीन है इन आरोपो का कोई प्रमाण नही है राजेन्द्र फर्स्वाण ने बताया कि पहाड़ के काश्तकारों द्वारा मंडी में जिन हरी सब्जियों को लाया जाता है यदि उनका सीघ्र ही विपड़न नही किया गया तो वो सारी सब्जियां सड़ व गल जाएगी, जिससे काश्तकारों को बड़ा नुकसान होता है।

haldwani news

हल्द्वानी मंडी रात्रि के समय में शब्जियो की जो नीलामी की जाती है वो नीलामी काश्तकारों की अनुमति व उनके समक्ष की जाती है सब्जियों की नीलामी की प्रकिर्या के बाद बिक्री की गई सब्जियों का मंडी टेक्स हल्द्वानी मंडी समिति कार्यालय में जमा किया जाता है। जिसका ब्योरा मंडी समिति के सचिव के पास उप्लब्ध रहता है। बैठक में उन्होंने बताया कि रात 8 बजे के पश्चात मंडी से निकासी बंद किये जाने का पुरजोर विरोध किया है। इस सम्बंध में सीघ्र मंडी समिति के उच्च अधिकारियों से मिलकर व्यापारी अपनी जायज बातों को रखेंगे।

इसके साथ ही सभी मंडी आढ़तियों ने मंडी सचिव से मांग की है कि जिस प्रकार से इस तरह की हरकत से मंडी के आढ़तियों व मंडी समिति हल्द्वानी की छवि को धूमिल किया जा रहा है। इस सन्दर्भ में सीघ्र ऐसे लोगो के खिलाफ कानूनी कार्यवाही अमल में लायी जाय। वही ऐसा न करने पर मंडी के आढ़ती और हल्द्वानी के व्यापारी व्यापार मंडल के साथ मिलकर मंडी समिति के विरुद्ध आंदोलन को बाध्य होंगे।

जिसकी समस्त जवाबदेही मंडी समिति की होगी। इस दौरान प्रांतीय नगर उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष मोंगा, प्रदेश महामंत्री राजेन्द्र फर्सवाण, केंद्रीय प्रवक्ता वीरेंद्र गुप्ता, प्रमुख आढ़ती व्यवसायी चन्दन बिष्ट, जिला अध्यक्ष राकेश गुप्ता, जिला उपाध्यक्ष आवेश गर्ग, मोहन लाल, अशोक कुमार, देवेश अग्रवाल, पूरन लाल साह आदि उपस्थित थे।