हल्द्वानी- शिक्षक दिवस को काले दिवस के रूप में बनाएंगे प्राइवेट स्कूल संचालक, अभिभावकों से की ये अपील

हल्द्वानी में देवभूमि व्यापार मंडल शिक्षा प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों ने एक महत्तवपूर्ण बैठक का आयोजन किया। जिसमें ऐशोसिएशन के पदाधिकारियों द्वारा प्राइवेट स्कूलों पर लगाए गए तमाम आरोपो को गलत बताया गया। इस दौरान वहां मौजूद पदाधिकारियों और शिक्षकों ने 5 सितम्बर शिक्षक दिवस को काला दिवस के रूप में मनाने का ऐलान किया है।
 | 
हल्द्वानी- शिक्षक दिवस को काले दिवस के रूप में बनाएंगे प्राइवेट स्कूल संचालक, अभिभावकों से की ये अपील

हल्द्वानी में देवभूमि व्यापार मंडल शिक्षा प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों ने एक महत्तवपूर्ण बैठक का आयोजन किया। जिसमें ऐशोसिएशन के पदाधिकारियों द्वारा प्राइवेट स्कूलों पर लगाए गए तमाम आरोपो को गलत बताया गया। इस दौरान वहां मौजूद पदाधिकारियों और शिक्षकों ने 5 सितम्बर शिक्षक दिवस को काला दिवस के रूप में मनाने का ऐलान किया है। एसोसिएशन के प्रदेश सह संयोजक अभिषेक मित्तल ने बताया कि कोरोनाकाल में प्राइवेट स्कूलों और स्कूल से जुड़े तमाम व्यवसायों को भारी मंदी झेलनी पड़ी है।

प्राइवेट स्कूलों पर आये दिन गैर राजनीति संघठनों द्वारा फीस को लेकर कई प्रकार के झूटे आरोप लगाए जा रहे है। उन्होने स्पष्ट किया कि प्राईवेट स्कूलों द्वारा अभिभावकों पर फीस का कोई दबाव नही बनाया जा रहा है। लेकिन इस बात को लेकर प्रदर्शन कर स्कूल प्रशासन और अभिभावकों के बीच दूरी बनाने का कार्य किया जा रहा है। प्राईवेट स्कूलों की छवि को धूमिल किया जा रहा है।

परीक्षा के बाद किया जाएगा छात्रों को प्रमोट

शिक्षा प्रकोष्ठ कमेटी के प्रदेश संयोजक अभिषेक मित्तल ने बताया कि बिना परीक्षा के छात्रों को प्रमोट नही किया जाएगा। उन्होने कहा की कोरोना के चलते भी छात्रों की परीक्षाएं होना अनिवार्य है। क्योकि बिना परीक्षा दिये किस आधार पर छात्रों को प्रमोट किया जा सकता है। मित्तल ने कहा कि अभी काफी अभिभावकों द्वारा फीस नही दी गई है। जिस कारण शिक्षकों को अपना जीवन निर्वाह करने में कठिनाई हो रही है। उन्होने कहा कि जिन अभिभवकों द्वारा फीस का भुगतान नही किया जा रहा है। वह अपनी समस्या को लिखित रूप में विद्यालय को सौप सकते है। ताकी छात्रों की फीस माफ हो सके। साथ ही उन्होने सक्षम अभिभावकों से फीस का भुगतान करने की अपील की है।